एक ही रात जीविका सीएम के घर समेत चार घरों से लाखों की चोरी

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद-अरवल जिले की सीमा पर बसे राधेनगर गांव में चोरो ने बीती रात चार घरों को निशाना बनाया। चोरों ने घरों से हजारो का सामान व नगदी पर हाथ साफ कर दिया। सूचना पर पहुंची अरवल जिले के शहर तेलपा ओपी की पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

बताया जाता है कि राधेनगर गांव निवासी व जीविका सीएम गुड़िया कुमारी के निर्माण हो रहे घर में चोर आराम से घुस गए और घर के बक्सा में रखे 80 हजार रुपये नगद व जेवरात की चोरी कर ली। चोर कब घर मे दाखिल हुए, इसकी जानकारी किसी परिवार को नही लगी। जब गुड़िया की बेटी अर्चना कुमारी सुबह ट्यूशन जाने को लेकर जागी तो देखा कि घर का सारा सामान बिखरा पड़ा है। इसके बाद अर्चना ने अपनी मां गुड़िया एवं पापा नरेश कुमार को जगाया। जब घर में छानबीन की गई तो पता चला कि घर में रखे रुपए और जेवरात गायब थे। जब बाहर निकलकर ग्रामीणों को जानकारी दी गई तो पता चला कि चार घरांे में चोरी की घटना हुई हैं। दूसरी चोरी की घटना अविनाश कुमार के घर मे हुई, जहां चोरो ने लगभग 80 हजार रुपये की संपति की चोरी कर ली। सुबोध कुमार की पत्नी ज्योति कुमारी, माता चिंता कुंवर व रेखा देवी ने बताया कि हमलोग सभी परिवार घर मे ही सोये थे लेकिन चोरी की भनक नही लगी। सुबह शोर होने के बाद हमलोग जागे तो देखा कि घर का सारा सामान चोरी हो गया है।

तीसरी घटना लालदेव सिंह के घर मे हुई है। उनके घर से चोरो ने 14 हजार रुपये नगद समेत लगभग 25 हजार रुपये का सामान गायब किया हैं। महेंद्र महतो ने बताया कि मैं अपनी पत्नी ललिता देवी के साथ एक शादी समारोह में हसपुरा के हरि बिगहा गांव में गया था। घर मे मेरी बेटी पिंकी कुमारी थी। रात में चोरी होने की सूचना बेटी द्वारा सुबह में दिया गया तो घर आकर छानबीन की। चैथी चोरी की घटना योगेंद्र महतो के घर मे हुई है। उनके घर से चोरो ने लगभग 80 हजार रुपये की संपति चोरी हुई की हैं। उनके परिजनों पूनम देवी, रानी कुमारी व राजा कुमार नेे बताया कि हमलोगो को रात में चोरी का पता नहीं चला। सुबह हुआ तो गांव में शोर होने लगा कि चोरी हुई है। जब घर के लोग जागे तो पता चला कि घर का सारा सामान गायब है। चोरों ने चारों घर सेे चोरी कर खाली बक्से व बैैैग को बधार में फेंक दिया था। एक ही रात में चार घरो में चोरी की घटना होने से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हैं। ग्रामीण असुरक्षित महसूस कर रहे है। चारों पीड़ितों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पीड़ितों का कहना है कि रात को पुलिस की गश्ती नही होने से चोर बड़ी ही आसानी से घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इस संबंध में शहर तेलपा ओपी पुलिस ने बताया कि चोरी की घटनाएं संज्ञान में है। जांच की जा रही है।