तेयाप में निकली कुष्ठ जागरूकता रैली

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को तेयाप गांव में कुष्ठ जागरूकता रैली का आयोजन किया।

कार्यक्रम के पूर्व स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन एवं डीएसएचजी मीरपुर की सदस्या बलवंती देवी के आकस्मिक निधन पर उपस्थित लोगों ने 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति को लिए प्रार्थना कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद तेयाप पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि जयशंकर पासवान और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, गोह के पीएमडब्ल्यू डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने अपने अपने हाथों में तख्ती लेकर लोगो को जागरूक किया।

इस दौरान रमाकांत भगत ने बापू के संदेश को पढ़ कर सुनाया और उपस्थित लोगों ने संकल्प लिया कि हम किसी भी संभावित रोगी को इलाज करवाने में मदद करेंगे तथा भेदभाव नहीं करेंगे। समाज में कुष्ठ रोग के बारे में फैली भ्रांतियों को दूर करने को लोगो के बीच टिप्स बताये गए।रैली तेयाप दुर्गा मंडप से प्रारंभ होकर मेन रोड तक पहुंचकर संपन्न हुआ। कार्यक्रम में शंभू नाथ तिवारी, भीम कुमार रजक, विजय साव, बबलू कुमार, ओम प्रकाश गोस्वामी, हरिनारायण राम, रूबी कुमारी, यशोमति कुमारी, निर्मला कुमारी, मीना देवी समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे।