औरंगाबाद में ‘‘कोविड टीकाकरण आपके द्वार‘‘ अभियान आरंभ, डीएम ने किया ‘‘टीका एक्सप्रेस‘‘ को रवाना

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार सरकार के दिशा निर्देश के आलोक में औरंगाबाद जिले में कोविड टीकाकरण को गति देने के लिए के बुधवार से ‘‘कोविड टीकाकरण आपके द्वार‘‘ अभियान की शुरुआत की गई है।

अभियान का शुभारंभ जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने अपने सरकारी आवास परिसर से कुल 18 सुसज्जित वाहनों जिन्हे ‘‘टीका एक्सप्रेस‘‘ नाम दिया गया है, को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर किया। इस मौके पर डीएम ने कहा कि टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण कराना ‘‘कोविड टीकाकरण आपके द्वार‘‘ कार्यक्रम का उद्देश्य है। इसके क्रियान्वयन से न सिर्फ टीकाकरण को गति मिलेगी बल्कि सुदूर क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी वैक्सीन लेने में सुविधा होगी। उन्होने कहा कि प्रत्येक वाहन में एक डॉक्टर, एक नर्स एवं एक पैरामेडिकल स्टाफ का दल है। साथ ही इस वाहन में एइएफआई किट भी है।

इस अभियान का उद्देश्य यह है कि गांव में कोई व्यक्ति चलने में लाचार हो या कोई अन्य कारण से टीकाकरण वाले स्थान पर नहीं जा पा रहे हो, तो उन्हे काफी मदद मिलेगी। यह वाहन टीकाकरण करने के साथ ही लोगो को टीकाकरण के लिए जागरूक भी करेगा। सभी वाहनों में साउंड बॉक्स के साथ माइक लगा हुआ है एवं जिंगल भी दिया गया है। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. अकरम अली, डीआईओ डॉ. मिथिलेश प्रसाद सिंह, डीपीएम डॉ. कुमार मनोज, जिला लेखा प्रबंधक अश्विनी कुमार, जिला एपिडेमोलॉजिस्ट मो. कामरान खान, डीपीसी नागेंद्र कुमार केसरी एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।