जाने-Election Coverage में लगे Journalists कैसे करेंगे Postal Ballot से Voting

नई दिल्ली(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूराे)। भारत निर्वाचन आयोग(Election Commission Of India) भारतीय पत्रकार संघ(Indian Journalists Union) IJU ने खुशी जाहिर की कि भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने चुनाव ड्यूटी पर रहने वाले पत्रकारों के लिए पोस्टल बैलट की सुविधा उपलब्ध करा दी है। मीडियाकर्मियों की लंबे समय से लंबित शिकायत को देखते हुए ECI ने एक प्रावधान पेश किया है। ECI ने पत्रकारों को पहली बार आवश्यक सेवा मतदाता श्रेणी में लाने के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा दी है।

हैदराबाद में जारी एक बयान में IJU के अध्यक्ष के श्रीनिवास रेड्डी और महासचिव बलविंदर सिंह जम्मू ने ECI को धन्यवाद देते हुए पत्रकारों से आग्रह किया कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पोस्टल बैलेट सुविधा का उपयोग करें, जो लोकतंत्र में सभी का पवित्र कर्तव्य है।

Asam, West Bengal, Tamilnadu, Puducheri & Kerala के Assembly Elections में Journalists कर सकेंगे Postal Ballot से Voting

असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में विधानसभा चुनावों से पहले, ECI ने 80 साल से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों एवं कोविड-19 पॉजिटिव(संदिग्ध और संगरोधित) व्यक्तियों के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा की अनुमति दी है। मीडियाकर्मियों(मतदान दिवस के लिए ECI द्वारा अधिकृत) को भी इसी श्रेणी के तहत लाया गया है, जिससे उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने में सुविधा हो। IJU नेताओं ने इस अवसर का उपयोग करने और लोकतंत्र की आवश्यक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पत्रकार बिरादरी का आह्वान किया है।