खुटौना की मीमांसा चौधरी ने बीपीएससी 64 वीं की परीक्षा में लहराया परचम

मधुबनी (गोपाल)। मधुबनी जिले के खुटौना बाजार के गांधी चौक की मीमांसा चौधरी ने बिहार लोक सेवा आयोग ( बीपीएससी) वी में 143 वां रैंक प्राप्त कर गांव समेत पूरे जिले का नाम रौशन किया। उसकी इस कामयाबी पर खुटौना और आसपास के ढेर सारे लोग धर्मनाथ चौधरी के घर गए और उन्हें बधाई दी। दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए इतिहास होनर्स की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई थी।

मीमांसा चौधरी
मीमांसा चौधरी

मीमांसा चौधरी इन दिनों दिल्ली में है। पदस्थापन के बाद वह अपने पद पर योगदान करेगी। धर्मनाथ चौधरी एवं संघमित्रा चौधरी की इकलौती संतान शिक्षा – दीक्षा अपने नाना मोहन प्रसाद के पास रहकर जम्मू कश्मीर में हुई।उसके नाना डिफेंस ऑडिटर थे। डिफेंस ऑडिटर के पद पर पदस्थापित थे मीमांसा ने जम्मू कश्मीर स्टेट एजुकेशन बोर्ड की 12 वी आर्ट्स की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर लोगो का ध्यान आकर्षित किया था। उसका इरादा संघ लोग सेवा आयोग( यूपीएससी) की परीक्षा में अपना भाग्य अजमा कर आईएएस ऑफिसर बनने का है।

सफलता का श्रेय सेल्फ स्टडी , माता–पिता और नाना को देते है। पिता धर्मनाथ चौधरी व्यवसाय का काम करते है। जबकि मां संघमित्रा चौधरी गृहणी है। पढ़ाई में कभी भी समय का ख्याल नही रखा। एक बार पढ़ने के बैठा तो घंटो पढ़ता रहा। वे बताते है परीक्षा में सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नही होता। गुरु का मार्गदर्शन और सेल्फ स्टडी सफलता दिलाती है।