बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के विरोध में खेमसग्रा ने दिया धरना

हसपुरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा ने गुरुवार को हसपुरा प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया।

धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि बेतहाशा महंगाई, बेरोजगारी, अफसरशाही व भ्रष्टाचार के कारण गरीब-मजदूर बेहाल है। ग्रामीण मजदूरों को काम नही मिल रहा है। वही आधार के नाम पर राशन कार्ड बनाने में अफसरशाही व दलाली हावी है। भाकपा माले के अंचल सचिव राम अयोध्या पांडेय ने कहा कि केंद्र व बिहार सरकार धरातल पर काम करना नहीं चाहती है। शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चैपट है। किसानों के साथ भेदभाव कर रही है। धरना की अध्यक्षता सभा के सचिव दिनेश राम ने की।

धरना के माध्यम से मजदूरों को मनरेगा में 200 दिन काम व 500 रुपये मजदूरी की गारंटी, राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया सरल करने, पेंशन के लाभार्थी को परेशान नहीं करने, बिजली बिल 2020 तथा श्रम संशोधन कानून को वापस लेने, प्रखंड के उदयभानचक व मौआरी गांव के जमीनी विवाद को शीघ्र हल करने समेत 11 सूत्री मांगे रखी। धरना को माले के अंचल सचिव राम अयोध्या पांडेय, मो. सेराजुद्दीन अंसारी, बबन सिंह, बिंदेश्वर पासवान, रूणा देवी, कलावती देवी ने संबोधित करते हुए राजपाल के नाम ज्ञापन सौप कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया।