काराकाट के सांसद ने आम बजट को सराहा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। काराकाट सांसद महाबली सिंह ने आम बजट को संतुलित, विकासोन्मुखी, किसान हितकारी, सर्व सुविधा संपन्न, रोजगार उन्मुख और तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ते कदम को प्रदर्शित करने वाला बजट बताया है।

कहा कि जब सारा विश्व कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा था, जब बड़े बड़े विकसित देशों की अर्थव्यवस्था इस भयंकर महामारी से टकराकर धराशाई हो रही थी। उस समय भी भारत की अर्थव्यवस्था ने पूरे विश्व में अपने विश्वास को कायम रखा। आज पूरी दुनिया मान रही है कि पूरी दुनिया में सबसे तेजी से विकास होने वाली अर्थव्यवस्था अगर कहीं की है तो वह अर्थव्यवस्था भारत की है।

आज पूरे विश्व के लिए भारत एक संभावनाओं का राष्ट्र है। जहां पूरा विश्व अपने व्यापार की संभावनाओं को देखता है। वही हमारी सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा, परिवहन, सैन्य सुरक्षा, किसानों नौजवानों के लिए पूर्व बजट से दोगुना कहीं-कहीं चैगुना का प्रावधान कर रही है। गरीबी मुक्त भारत बनाने की उद्देश्य से हमारी सरकार ने नए वित्त वर्ष में 80 लाख नए पक्के मकान बनाने का प्रावधान किया है। हमारे प्रधानमंत्री ने स्वयं कई बार कहा है कि सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास पर सरकार काम कर रही है जो भारत को संपूर्ण प्रभुत्व संपन्न राष्ट्र बनाने का महामंत्र हैं।