जानिएं-कहां से फरार हो गये 33 बाल कैदी, भागते वक्त एक बंदी ने कहा-मुझे मत रोको नही तो ठोक देंगे, हमको तो बाहर जाते ही मिलेगा 70 लाख, बाद में 15 पकड़ में आएं

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सुरक्षित स्थान(प्लेस ऑफ सेफ्टी) यानी रिमांड होम से 33 बाल कैदियों ने फरार होकर सनसनी फैला दी है।

मामले की शुरूआत विजयादशमी के दिन खाना मिलने में विलंब से हुई। विलंब पर बाल कैदियों ने तोड़फोड़ भी किया। समझाने वाले पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया। बाद में मामला शांत हुआ लेकिन फिर रात में ड्यूटी पर तैनात पुलिस बलों पर हमला बोल कर रिमांड होम से 33 बाल कैदी फरार हो गये।

एक साथ 33 बाल कैदियों के फरार होने की घटना से रिमांड होम में अफरा-तफरी मच गयी। फरार होने के दौरान भी बाल कैदियों ने यहां तोड़फोड़ की। इस दौरान रोके जाने पर फरार हो रहे एक बाल कैदी ने एक पुलिसकर्मी के उलझ जाने पर कहा कि रास्ता मत रोको दो को ठोक चुका है। बाहर निकलते ही इसका 70 लाख मिल जाएगा। बाद में पुलिस ने 33 कैैदियों को पकड़ भी लिया है।

इस मामले में औरंगाबाद मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज किया गया। मामले की छानबीन शुरू हो गयी है। गौरतलब है शुक्रवार को औरंगाबाद के बभंडीह स्थित प्लेस ऑफ सेफ्टी में बाल कैदियों ने जमकर उत्पात मचाया था। बाल कैदियों ने इस दौरान पुलिस कर्मियों पर भी हमला किया था।

पुलिस पर पथराव के बाद काफी तोड़फोड़ की गयी थी, जिसमें कई कुर्सियां टूट गई और बिजली के मीटर को भी बाल कैदियों ने उखाड़कर फेंक दिया था। घटना के संबंध में बताया गया था कि खाना देर से मिलने के कारण बाल कैदियों ने जमकर हंगामा मचाया था।

कैंपस से बाहर निकलकर परिसर में रखी कुर्सियां तोड़ डाली थी। बाल कैदियों ने बाहर में लगे बिजली मीटर और पौधरोपण के लिए बने गैबियन भी तोड़ डाला था। वहीं, परिसर में रखे जेनरेटर को भी उलट दिया था। इस दौरान जब ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने जब उन्हें शांत कराने की कोशिश की तो बाल कैदियों ने उन पर पथराव भी कर दिया था।

हंगामे की सूचना पर एसडीएम विजयंत कुमार एवं एसडीपीओ गौतम शरण ओमी दल बल के साथ सेफ्टी पैलेस पहुंचे थे और बच्चों को समझा बुझाकर खाना खिलाया था लेकिन आज शनिवार को अचानक प्लेस ऑफ सेफ्टी से 33 बाल कैदी फरार हो गए।