जदयू ने मनाई संपूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। जदयू के औरंगाबाद स्थित जिला कार्यालय में सोमवार को संपूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती मनाई गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने की। इस मौके पर पूर्व जिप अध्यक्ष पंकज पासवान, पार्टी के जिला प्रवक्ता तेजेन्द्र कुमार सिंह, औरंगाबाद सदर प्रखंड अध्यक्ष अजिताभ कुमार उर्फ रिंकू सिंह, धर्मेंद्र कुमार सिंह, मुजफ्फर ईमाम कुरैशी, शशि कुमार, मिथलेश कुमार शर्मा एवं जितेन्द्र कुमार सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थें। इस दौरान पार्टी के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह एवं सभी नेताओं ने जयप्रकाश नारायण के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके व्यक्तित्व-कृतित्व की चर्चा की।

पार्टी के जिलाध्यक्ष ने कहा कि जयप्रकाश नारायण एक ऐसे शख्स थें जिन्होंने अपने दम पर तत्कालीन कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचार की कुव्यवस्था से मुक्त कराने का काम किया था। जयप्रकाश नारायण ने जीवनपर्यंत एक बेमिसाल राजनीति अपनाकर सता का मोह अपने अंदर कभी पनपने नहीं दिया। कहा कि अगर उनके अंदर सत्ता की भुख रहती तो नेहरू जी अपने मंत्रिमंडल में उन्हें मंत्री बनाना चाहते थें जिसे उन्होने नकार दिया था। जेपी सत्ता में पारदर्शिता और जनता के प्रति जवाबदेही सुनिश्चित कराना चाहते थें।यही कारण था कि भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए सत्ता संघर्ष का शंखनाद कर उन्होने केन्द्र में नयी सरकार बनवाने का काम किया था। कहा कि आज उनके आदर्शों के रास्ते पर चलते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों की समस्याओं के निराकरण में लगे है।