पप्पू यादव की रिहाई के लिए जाप नेताओं ने की भूख हड़ताल

औरंगाबाद/रफीगंज(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। जाप के औरंगाबाद स्थित जिला कार्यालय में पार्टी के जिलाध्यक्ष भोला यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पार्टी सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की रिहाई के लिए भूख हड़ताल किया।

भूख हड़ताल में पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव, युवा जाप के पूर्व जिलाध्यक्ष उमेश यादव, पुकार गुप्ता, धनंजय मालाकार, संजय शर्मा, रामजन्म यादव, छात्र जाप के प्रदेश सचिव रंजन यादव, भोला कुमार, अजीत कुमार एवं पंकज कुमार आदि शामिल रहे। इस दौरान नेताओ ने कहा कि पप्पू यादव को बिहार सरकार एवं बीजेपी के षड्यंत्र के तहत गिरफ्तार कर जेल में रखा गया है। उन्हे एक ऐसे मुकदमें में जेल भेजा गया है, जो 32 साल पुराना है। इस मुकदमें बिहार पुलिस ने दलील दी है कि बेल पिटीशन में हाईकोर्ट से जमानत नही मिला है। जबकि वास्तविकता है कि कोविड-19 महामारी के वजह से इस पर सुनवाई नहीं हो पाई। इसे ही हथियार बनाकर बिहार सरकार ने कोविड-19 महामारी में गरीब, मजलूम, लाचार, असहाय लोगों को दवा, खाना, ऑक्सीजन सिलेंडर मुफ्त बांट रहे, बड़े-बड़े हॉस्पिटलों का काला सच उजागर कर रहे पप्पू यादव को जेल भेज दिया।

कहा कि सांसद राजीव प्रताप रुढ़ी ने अपने घर में 38 एंबुलेंस दबा रखा था, जो गैर कानूनी था। कोविड-19 महामारी में एंबुलेंस के न होने की वजह से हजारों लोगों ने अपनी जान गंवा रहे थे परंतु सरकारी एंबुलेंस का उपयोग निजी कार्यों में करने से लेकर उससे पैसा उगाही करने तक का काम रूढ़ी के गुर्गे कर रहे थे। जेल तो रूढ़ी को जाना चाहिए था लेकिन सरकार को लाज नहीं आई और सरकार ने उल्टे पप्पू यादव को जेल में भेज दिया। बिहार सरकार ने अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए जाप सुप्रीमो को जेल में डाला है परंतु पार्टी के हर क्रांतिकारी सिपाही को न्यायपालिका पर पूर्ण विश्वास है और उम्मीद हैं कि बहुत जल्द हमारे नेता बाहर आएंगे अन्यथा लॉकडाउन खत्म होते ही लोग सड़कों पर उतरेंगे और बिहार सरकार पर दबाव बनाएंगे कि सच्चे सेवक को रिहा किया जाए।

वही जाप की केंद्रीय कोर कमेटी के निर्णय के आलोक में संपूर्ण क्रांति दिवस पर पार्टी नेताओं ने अस्पतालों की बदहाली, कोरोना मृतकों के आश्रितों को अविलम्ब मुआवजा, कोरोना महामारी का निःशुल्क इलाज, वैक्सीनेशन को तेज करने तथा पार्टी प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की रिहाई की मांग को लेकर रफीगंज देव भाया कासमा, मदनपुर पथ एसएच-31 पर पचार-सरावक गांव के बीच एक दिवसीय सामूहिक उपवास रखा। नेतृत्व जाप के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी ने किया। इस दौरान कार्यकर्ता पप्पू यादव को अविलंब रिहा करो, तानाशाह सरकार मुर्दाबाद सहित विभिन्न स्लोगन लिखी तख्ती लिए सड़क के किनारे दोपहर की चिलचिलाती धुप में बैठे रहे। उपवास पर बैठने वालों में जाप नेता अवधेश कुमार, सुरेंद्र कुमार सिंह, किसान नेता कृष्णा यादव, अनिल कुमार, युवा परिषद के ललन कुमार, अजय यादव एवं आनन्द कुमार आदि शामिल है।