भूमि विवाद को ले लगा जनता दरबार, मामलो का हुआ निष्पादन

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो )। शनिवार को रफीगंज थाना परिसर में अंचलाधिकारी के देख रेख में भूमि विवाद के निष्पादन को ले जनता दरबार लगाया।

जनता दरबार में बहादुरपुर गांव निवासी मनोज चंद्रवंशी  एवं मदन कहार के बीच ख़ातियानी के आधार पर जमीन दावा करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दी।जिसपर सुनवाई करते हुए मामले को दो पक्षों के सहमति से निष्पादित किया गया। अदलपुर गांव के मंजू देवी एवं संजय यादव के बीच ख़ातियानी के आधार पर जमीन दावा करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दी। जिसपर सुनवाई करते हुए मामले को दो पक्षों के सहमति से निष्पादित किया गया। 

गोपालपुर गांव निवासी सुरेंद्र कुमार ने गांव के ही छोटू यादव के विरुद्ध अवैद्य जमीन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया। जिसपर दोनों पक्षो की ओर से सुनवाई करते हुए मामले को निष्पादित किया गया। सलेमपुर गांव के सूर्यदेव महतो ने गांव के ही कामेश्वर महतो के विरुद्ध अवैद्य भूमि कब्जा करने को ले आवेदन दिया।दोनों पक्षो की ओर से सुनवाई हुई।और मामले में आवश्यक निर्देश देते हुए मापी करने का निर्देश दिया गया।अंचल निरीक्षक ललन कुमार सिंह ने बताया कि जनता दरबार मे आए अधिकांश मामलों में सुनवाई करते हुए मामले को निष्पादित किया गया।कुछ मामले को त्रुटि के कारण अगले तिथि के लिए निर्धारित कर दिया गया।