पप्पू यादव की रिहाई को लेकर जाप ने निकाला लोक लोक न्याय मार्च

औरंगाबाद/रफीगंज(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। जाप की औरंगाबाद जिला इकाई ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव की रिहाई समेत पांच सूत्री मांग को लेकर रविवार को यहां लोक न्याय मार्च(पदयात्रा) निकाली।

मार्च का नेतृत्व पार्टी के जिलाध्यक्ष भोला यादव एवं युवा परिषद के जिलाध्यक्ष विजय कुमार उर्फ गोलू यादव ने किया। इस दौरान मार्च में शामिल नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पदयात्रा में पार्टी के प्रदेश प्रभारी सह घटराईन पंचायत के मुखिया संजय यादव, प्रदेश महासचिव सुरेन्द्र यादव, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू यादव, युवा परिषद के प्रदेश महासचिव बिजेन्द्र कुमार यादव, युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष टोनी यादव, प्रदेश महासचिव आशुतोष यादव, प्रदेश सचिव उमेश यादव, युवा जाप के जिला उपाध्यक्ष बिट्टू कुमार, प्रधान महासचिव शंकर यादव, छात्र जाप के प्रदेश महासचिव अमन यादव, प्रदेश सचिव पंकज कुमार, जिला सचिव अशोक यादव, युवा नेता अमित शर्मा, जिला कार्यालय सचिव रामजन्म यादव, विक्की कुमार, राजू कुमार एवं मिथिलेश कुमार आदि जाप नेता शामिल रहे। शहर के शाहपुर से निकाली गई न्याय यात्रा पुरानी जीटी रोड, मुख्य बाजार, रमेश चौक होते ओवर ब्रिज पहुंचकर समाप्त हुई।

यात्रा के समापन पर जाप नेताओं ने पप्पू यादव की बिना शर्त रिहाई की मांग की। नेताओं ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा एक साजिश के तहत 32 साल पुराने केस में जाप सुप्रीमों की गिरफ्तारी की हम कड़ी निंदा करते है। कहा कि जाप सुप्रीमों द्वारा अपनी जान की परवाह किए बगैर कोरोना काल में लोगों की सेवा करना सरकार को रास नहीं आया। जब पप्पू यादव ने बिहार के स्वास्थ्य विभाग की अकर्मण्यता की पोल खोलने लगे तो बौखलाहट में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य मांगों में कहा कि पढ़ाई नही तो शुल्क नही, अस्पतालों की व्यवस्था दुरुस्त करने, मनरेगा को कृषि कार्य से जोड़ने, रोजगार एवं बेरोजगारी भत्ता देने की मांग शामिल है।

रफीगंज में भी पप्पू यादव की रिहाई सहित पढ़ाई नही तो शुल्क नही, अस्पतालों की व्यवस्था दुरुस्त करने, मनरेगा को कृषि कार्य से जोड़ने, नौकरी नही तो बेरोजगारी भत्ता देने की मांग को लेकर कासमा थाना क्षेत्र में देवकली डैम से रफीगंज तक लोक न्याय मार्च(पदयात्रा) निकाली गई। पदयात्रा का नेतृत्व पार्टी के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी ने किया। इस दौरान समदर्शी ने कहा कि एम्बुलेंस माफिया और मेडिकल माफिया के दबाव में राज्य सरकार ने पप्पू यादव को अपहरण के मामले में गिरफ्तार किया। जिस व्यक्ति के अपहरण का मामला दर्ज था उसने स्वयं कोर्ट में जाकर यह स्पष्ट कर दिया है कि इस केस में पप्पू यादव से अब कोई मामला नहीं है। पदयात्रा में किसान मजदूर मोर्चा के मगध प्रमंडल संयोजक डॉ. शिवनंदन प्रसाद यादव, प्रखंड अध्यक्ष अरविंद कुमार भगत, कृष्णा यादव, संजय कुमार सिंह, सुरेन्द्र कुमार सिंह, मो. मुन्ना, अनिल कुमार, मुन्ना कुमार, विनय यादव, प्रवीण कुमार सिंह, रामप्रसाद यादव, राजू कुमार, रंजीत पाल, अवधेश यादव, जगनारायण निराला एवं कार्यालय सचिव सुभाष राय आदि शामिल रहे।