मोबाइल चोरी करने वाले अंर्तराज्यीय गिरोह का उद्भेदन, 20 मोबाइल बरामद, किशोर गिरफ्तार

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। दाउदनगर पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले एक गिरोह का उद्भेदन करते हुए मोबाइल चोरी के आरोप में एक 15 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किशोर के स्वीकरोक्ति बयान पर पुलिस ने रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के धारूपुर गांव के एक किराए के घर से 20 मोबाइल भी बरामद किया है, जबकि पकड़े गये किशोर के पास से एक मोबाइल बरामद किया गया है। साथ ही तीन मोबाइल चार्जर, एक पावर बैंक, पांच आधार कार्ड व एक एटीएम भी बरामद किया गया है।


मोबाइल चुराकर भागने के दौरान धराया चोर-

बताया जाता है कि दाउदनगर थाना क्षेत्र के किशन टोला निवासी संजय चैधरी का मोबाइल भखरुआं बाजार रोड में चुराकर भागते समय शुक्रवार को स्थानीय लोगो ने किशोर को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुये मोबाइल चोर गिरोह का उद्भेदन करने में सफलता प्राप्त की। गिरफ्तार किशोर और उसके गिरोह के अन्य सदस्य झारखंड के साहेबगंज जिले के रहने वाले बताये जाते हैं। गिरोह में दो नाबालिग सदस्य भी हैं, जिसमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है।


किराए के फ्लैट में रहते थे 6 पॉकेटमार-

दाउदनगर के एसडीपीओ कुमार ऋषिराज ने प्रेसवार्ता में बताया कि मामले में थानाध्यक्ष गुफरान अली के आवेदन पर छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दाउदनगर थाना में दर्ज का गयी है। पकड़े गये बालक ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे छह की संख्या में रोहतास जिले के बिक्रमगंज के धारूपुर में किराए के फ्लैट में एक रूम लेकर रहते हैं और विभिन्न जगहों से पॉकेटमारी या झपट्टा मारी की गई मोबाइल को एकत्र कर रखते हैं। 20 मोबाइल व अन्य सामान बरामद-इस कांड के उद्भेदन हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दाउदनगर के एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने किराए के मकान में छापेमारी कर 20 मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया। गिरफ्तार किशोर ने स्वीकरोक्ति बयान में औरंगाबाद, पटना, दिल्ली, मुंबई समेत अन्य जगहों पर घूम-घूम कर मोबाइल छीनने, पॉकेटमारी एवं झपट्टा मारकर मोबाइल छीनने की बात स्वीकार की है।


बाल सुधार गृह भेजने की तैयारी-

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार किशोर को बाल सुधार सुधार गृह भेजने की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में थानाध्यक्ष के बयान पर दो नाबालिग किशोरों के साथ-साथ गिरोह के छह सदस्यों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिये कार्रवाई व छापेमारी की जा रही है। छापेमारी टीम में ये रहे शामिल-छापेमारी टीम में दाउदनगर थानाध्यक्ष के अलावा सब इंस्पेक्टर राजमोहन सिंह, सिपाही नीरज कुमार सिंह, प्रमोद कुमार और रजनीश कुमार शामिल रहे। सूत्रों ने बताया कि मोबाइल चोरी के आरोप में गिरफ्तार किये गये किशोर ने पुलिस के समक्ष कई महत्वपूर्ण खुलासे किए हैं, जिससे मोबाइल चोरी की कई घटनाओं का उद्भेदन होने की संभावना है।