कैदियों के फरार होने के मामले में बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक संतोष चौधरी हटे, डिप्टी कलक्टर सुजीत कुमार को तात्कालिक प्रभार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के बभंडी स्थित सुरक्षित स्थान(प्लेस ऑफ सेफ्टी) से 18 बाल कैदियों के फरार होने के मामले किशोर बंदियों को समय से भोजन उपलब्ध कराने में लापरवाही एवं पर्यवेक्षण न करने के आरोप में बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक संतोष चौधरी को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया है।

उनके स्थान पर वरीय उप समाहर्ता सुजीत कुमार को तात्कालिक तौर पर सहायक निदेशक का संपूर्ण प्रभार सौंपने का निर्देश दिया गया है। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल के हवाले से जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कृष्णा कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच हेतु उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। समिति मे अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं विधि शाखा प्रभारी शामिल है।

समिति को 24 घंटे के अंदर जांच प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया है। समिति के जांच प्रतिवेदन समर्पित करने के उपरांत शेष कर्मियो पर भी विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी। वही जिला एवं सत्र न्यायाधीश, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने भी सुरक्षित स्थान(प्लेस ऑफ सेफ्टी), बभंडी का स्थल निरीक्षण किया है। सुरक्षित स्थान से बाहर निकले 18 बच्चों में से एक को गया पुलिस द्वारा पकड़कर वापस भेजा जा रहा है। शेष 17 के भी परिवार से संपर्क कर बच्चों को वापस लाया जा रहा है।