चुनावी रंजिश को ले मंजूराही में दो पक्षों में जम कर रोड़ेबाजी, तीन दर्जन घायल

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मंजूराही गांव में चुनावी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच तीन दिन पूर्व हुई झड़प ने सोमवार को हिंसक रूप ले लिया। हिंसक झड़प में एक पक्ष की तरफ से तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

http://ट्रैक्टर से कुचल कर 8 वर्षीय बालक की मौत, ग्रामीणों ने वाहन को किया जब्त, चालक को बंधक बनाया, मुआवजा की मांग को लेकर हंगामा

मामले की गम्भीरता को देखते हुए मौके पर औरंगाबाद नगर थाना, मुफस्सिल थाना, जम्होर थाना एवं बारुण थाना की पुलिस के साथ सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। एक पक्ष का आरोप है कि एक खास जाति के लोगों के द्वारा एक पार्टी के पक्ष में वोट देने का दबाव बनाया जा रहा था और नही देने पर 30 तारीख को मारपीट की गई और आज नाली गली एवं मवेशी बांधने का विवाद करते हुए मारपीट की गई। मवेशियों के नाद तोड़कर सब को को भगा दिया गया। इतना ही नही महिलाओं के साथ मारपीट भी की गई।

बताया जाता है कि मतदान के दूसरे दिन मंजूराही में दो पक्षो के बीच विवाद हुआ था। मामले की मुफ्फसिल थाना में प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। मामला का अनुसंधान जारी ही था कि सोमवार को अचानक मामला तूल पकड़ लिया और मंजूराही गांव में जमकर ईंट पत्थर चले। गांव की एक महिला का कहना है कि मामला वोट से जुड़ा हुआ है। महिला ने कहा कि हमलोगो को जहां वोट देना था दिया, जहां उनलोगों को देना था उन लोगो ने दिया। मतदान के बाद एक लड़के की पिटाई के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और हालत यह हो गयी कि तीन दिनों में दो बार दोनो पक्ष आमने-सामने आ गए और आज नाली के विवाद को लेकर झगड़ा शुरू हुआ।

फिर जमकर रोड़ेबाजी हुई। रोड़ेबाजी में दोनो पक्ष के लोग घायल हुए है। घायलों में 4 अगड़ी और 30 दलित जाति के लोग है जिनका इलाज औरंगाबाद सदर अस्प्ताल में किया जा रहा है। कुल मिलाकर मामला चुनावी रंजिश और किसी खास उम्मीदवार को वोट देने-न देने से ही जुड़ा बताया जा रहा है। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है।

वहीं दोनो पक्षो के नेता टाइप के लोग मामले को सुलझाने में जुटे है। हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है। मंजूराही में दोनो पक्ष पहले भी आमने सामने हुए है। पहलेे भी कई बार दोनो पक्षो में झगड़ा होता रहा है। इधर एसडीपीओ ने बताया कि दो पक्षों के बीच नाली में पानी बहाने को लेकर विवाद हुआ है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।