ससुरालियों ने की गला दबाकर विवाहिता की हत्या, पति व ससुर गिरफ्तार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज के पौथु थाना क्षेत्र के अलपा गांव में सोमवार को देर रात ससुरालियों ने दहेज के लिए एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका सविता देवी अलपा निवासी ओमप्रकाश कुमार की पत्नी थी।

https://liveindianews18.in/displaced-protest-started-at-npgc-gate-in-protest-against-giving-contract-to-another-company/

मृतका के मायके वालों के अनुसार हसपुरा थाना क्षेत्र के धमनी गांव निवासी मोतीलाल सिंह ने अपनी बेटी सविता की शादी अलपा गांव निवासी हरे कृष्ण सिंह के पुत्र ओमप्रकाश कुमार के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मांग कर रहे थे, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नही होने के कारण दहेज नही दे सके। इसे लेकर अक्सर मारपीट करते थे। इसी बीच सोमवार की रात मामला काफी बढ़ गया, जिसके बाद ससुराल वालों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर उसे हसपुरा थाना क्षेत्र के पचरुखिया में ले जाकर एक निजी क्लिनिक में भर्ती करा दिया ताकि लोगों को लगे कि विवाहिता बीमार थी।

इसी बीच कुछ लोगों ने घटना की जानकारी विवाहिता के मायके वालों को दे दी। इसके बाद मायके वाले क्लिनिक पहुंचे जहां विवाहिता के पति व ससुर को पकड़ लिया और जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। इधर घटना की सूचना के बाद हसपुरा थाना की. पुलिस निजी क्लिनिक पहुंची और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया।