ससुरालियों ने नव विवाहिता को गला घोंटकर मौत की नींद सुलाया, पुलिस ने अधजला शव किया बरामद

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कुटुम्बा प्रखंड में रिसियप थाना क्षेत्र के दुधार पंचायत के कर्मा मिसिर गांव में एक 20 वर्षीय नव विवाहिता की गला घोट कर हत्या कर दिये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

मृतका की पहचान गांव के ही सुनीत उर्फ कुंदन सिंह की पत्नी आशी देवी के रूप में की गई है। हद तो यह है कि घटना को अंजाम देने के बाद दिलेरी दिखाते हुए मृतका का पति, सास एवं ननद पूरे परिवार के साथ शव को लेकर औरंगाबाद सदर अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने डॉक्टरों को अपना परिचय ग्रामीण के रूप में देते हुए बताया कि महिला अपने कमरे में कपड़े रख रही थी। इसी दौरान उसका आंचल पंखे से फंसकर गले तक लिपट गया, जिससे गला दबने से उसकी मौत हो गयी। परिवार की एक महिला ने मृतका के पति के मौके पर मौजूद रहने के बावजूद कहा कि उसका का पति दिल्ली रहता है। इसके बाद परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए ही फरार हो गए। वही जब इसकी भनक मृतका के ससुराल वालों को लगी तो वे रिसियप थाना की पुलिस की मदद से कर्मा मिसिर गांव पहुंचे, जहां पुलिस ने शमशान घाट में जल रहे शव को अधजला हालत में बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया। मृतका के मायके वालों ने बताया कि पुलिस के साथ जब वे उसके कमरे में गये तो वहां फांसी लगाने से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई चीज बरामद नहीं हुई।

जानकारी अनुसार सात माह पहले ही आशी ने एक प्यारे से बच्चें को जन्म दिया था लेकिन डेढ़-दो घंटे बाद ही बच्चें की मृत्यु हो गई थी। इसके लिए भी उसे बार-बार प्रताड़ित किया जा रहा था। मृतका के पिता संजय सिंह दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि अपनी बेटी की शादी 2021 के दिसंबर माह में में की थी। शादी में ससुरालियों की हर मांग को पूरा किया था। इसके बावजूद मेरी बेटी को एसी और सोफा के लिए बराबर प्रताड़ित किया जा रहा था। मैंने आश्वासन भी दिया था कि अभी शादी के कर्ज में डूबा हूं, थोड़े दिन बाद यह मांग भी पूरी कर दूंगा। इसी बीच मृतका की मां की तबीयत खराब हो गयी और दोनों पति-पत्नी मां से मिलने दिल्ली पहुंचे। इस दौरान कुछ दिन के लिए आशी अपने मां के पास ही रुक जाती है और उसका कुंदन अपने घर चला आता है। इसके बाद कुंदन के परिवार वाले उसके पिता को बार-बार फोन कर घर पहुंचाने की बात कर झगड़ा करते हैं और कुंदन दहेज में दिया हुआ आधा सामान जला देता है। इसके बाद संजय सिंह ने 15 दिन पूर्व आशी को दिल्ली से उसके घर पहुंचा दिया। उन्होंने बताया कि गुरुवार की रात बेटी ने अपनी मां से बातें भी की लेकिन अगले ही दिन उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई और हम लोगों को बिना सूचना दिए ही शव को जलाया गया। गांव के लोगों से हमें सूचना मिली तो पुलिस के सहयोग से अधजला शव बरामद किया। फिलहाल सभी ससुराली फरार है। मृतका के पिता ने पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की है।