दाउदनगर में पुलिस वाहन व चार स्कूली बसों को फूंकने के मामलें में पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई, 12 गिरफ्तार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद में आर्मी अभ्यर्थियों द्वारा किये गये भारी उपद्रव को पुलिस महकमें ने बेहद गंभीरता से लिया है। पुलिस महकमें ने दाउदनगर में पुलिस वाहन को फूंकने और चार स्कूली बसों को फूंकने के मामलें में त्वरित कार्रवाई की है।

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा कि सरकार की किसी नीति के विरोध का तरीका लोकतांत्रिक होना चाहिए और हिंसा करना गैरकानूनी है। दाउदनगर में उपद्रव मामले में कार्रवाई की जा रही है। मामले में दाउदनगर थाना में दोे प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक दर्जन उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। और भी उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है, जिन पर कार्रवाई की जाएंगी। कहा कि सेना में जाने की इच्छा रखनेवाले अभ्यर्थी इस बात को भली भांति जानते है कि बहाली के दौरान उनसे चरित्र प्रमाण पत्र की मांग की जाती है। यदि उन पर प्राथमिकी दर्ज रहती है तो उनकी बहाली नही होती।

उपद्रव करनेवाले अभ्यर्थियों जब चरित्र प्रमाण पत्र की मांग करेंगे तो उनपर प्राथमिकी की रिपोर्ट आएगी। इस स्थिति में वे बहाली सं वंचित हो जाएंगे। ऐसी नौबत नही आए, इसके लिए उनकी अभ्यर्थियों से अपील है कि वे हिंसा का सहारा न ले। ऐसा करना उनके कैरियर को खराब कर सकता है। उन्होने कहा कि अभ्यर्थियों के भारत बंद के दौरान किसी भी प्रकार के संभावित उपद्रव से निपटने के पुख्ता प्रबंध किये गये है। एक कंपनी अतिरिक्त सीआरपीएफ की टुकड़ी औरंगाबाद आ रही है। साथ ही पर्याप्त मात्रा में जिला पुलिस बल उपलब्ध है। आगे अगर अभ्यर्थी उपद्रव मचाते है तो सख्ती से निपटा जाएगा। कहा कि इस मामले में औरंगाबाद और रफीगंज थाना में भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।