प्रभारी मंत्री जनक राम ने लिया विश्व प्रसिद्ध सौर तीर्थस्थल देव में छ्ठ व्रत की तैयारी का जायजा, कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से अनुपालन पर दिया जोर 

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार सरकार के खनन एवं भूतत्व मंत्री सह औरंगाबाद के प्रभारी मंत्री जनक राम ने रविवार को औरंगाबाद के विश्व प्रसिद्ध सौर तीर्थ स्थल देव में चार दिवसीय कार्तिक छ्ठ महापर्व की पूर्व संध्या पर पर्व को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लिया।

देव में कार्तिक छ्ठ पर्व की तैयारियों का जायजा लेते प्रभारी मंत्री

मंत्री ने त्रेतायुगीन पश्चिमाभिमुख सूर्य मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद सूर्य कुंड में छठ व्रतियों द्वारा अर्ध्य दिए जाने को लेकर औरंगाबाद जिला प्रशासन द्वारा की गई सभी व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। बैठक में उन्होने छ्ठ पर्व के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में अनुपालन सुनिश्चित कराने पर जोर दिया।

जायजा लेने के बाद मंत्री ने कहा कि कार्तिक छ्ठ लोगो की आस्था से जुड़ा हुआ महापर्व है। इस कारण कोरोना काल होने के बावजूद लोगो के साथ इस पर्व को लेकर सख्ती बरतना कही से उचित ऩही है लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराना जरूरी है। ऐसा करने से कही से कोई परेशानी नही होगी और कार्तिक छ्ठ महापर्व परंपरागत हर्षोंल्लास के साथ संपन्न होगा।