सीबीएसई की मैट्रिक परीक्षा में भी संस्कार विद्या के शत-प्रतिशत स्टूडेंट्स ने हासिल की शानदार सफलता

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। दाउदनगर अनुमंडल में शैक्षिक जगत में अहम पहचान रखनेवाले शिक्षण संस्थान संस्कार विद्या के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई मैट्रिक की परीक्षा में भी शत-प्रतिशत सफलता हासिल की है।

स्कूल की छात्रा साक्षी कुमारी ने 97.4 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल को गौरवान्वित किया है। वही प्रियांशु कुमार 96.2 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल के सेकेंड टॉपर एवं पीयूष राज 96 प्रतिशत मार्क्स लाकर स्कूल के थर्ड टॉपर बने है। स्कूल के टॉप-10 स्टूडेंट्स में रैंक-1 साक्षी कुमारी 97.4, रैंक-2 प्रियांशु कुमार 96.2,रैंक-3 पीयूष राज 95,रैंक-4 अभिषेक कुमार 95, रैंक-5 हेमा कुमारी 94, रैंक-6 श्वेता कुमारी 93, रैंक-7 आरती कुमारी 93, रैंक-8 प्रियांशु कुमार 91,रैंक-9 सौम्या कुमारी 91, रैंक-10 प्रियंका कुमारी 91, रैंक 11 निकिता कुमारी 90 एवं रैंक-12 उत्तम कुमार ने 90 प्रतिशत अंक हासिल किया है।

स्कूल प्रबंधन ने स्टूडेंट्स की सफलता पर कहा कि इन सभी छात्र-छात्राओं ने हमें जिले में टॉप होने का दर्जा दिलाया है।हमारा रिजल्ट हमेशा से टॉप रहा है और इस दिशा में हमारे छात्र-छात्राएं गर्व से हमें यह ताज प्रदान करते हैं।

कहा कि सीबीएसई मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत से ऊपर नंबर लानेवाले विद्यार्थियों की संख्या 25 है जबकि 80 से 89 प्रतिशत तक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या रही 32 है।

वही 70 से 79 प्रतिशत तक अंक प्राप्त करने वालों की संख्या 47 है जबकि 60 से 69 प्रतिशत तक नंबर लाने वाले विद्यार्थियों की संख्या-72 है। कुल मिलाकर शत प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने सफलता अर्जित की है।

स्कूल के सीएमडी सुरेश कुमार गुप्ता ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी एवं विद्यालय में बुलाकर उनका मुंह मीठा कराया। साथ ही सभी अभिभावकों से फोन पर बात की और उन्हें जीवन की ऊंचाइयों तक पहुंचाने में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए धन्यवाद दिया।

सीएमडी ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक लाने वाले सभी छात्र-छात्राओं को अपने संस्थान में 10़2 की शिक्षा में स्कॉलरशिप एवं उच्च शिक्षा में मदद देने की भी घोषणा की। कहा कि हमारे टॉप-10 टॉपर्स विद्यालय के अहम हिस्सा होंगें जिन्हें हर शिखर पर मदद किया जाएगा और उनके परामर्श को विद्यालय के विकास में जोड़ा जाएगा।

स्कूल के सीईओ आनंद प्रकाश ने सभी टॉपर्स को गले लगाया और प्यार से मिठाई खिलाई। कहा कि आप सभी दाऊदनगर के शैक्षणिक धरा और हमारे संस्कार विद्या के ऐसे पुष्प है, जो खिलकर दुनिया के कोने-कोने में जाएंगे और संस्कार विद्या का परचम लहराएंगे। हमें आप सबों पर गर्व है। हम आपके उज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

वही डिप्टी सीईओ विद्यासागर ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी। कहा कि आज देश में नित नए तकनीक का आविष्कार और उसका उपयोग हो रहा है। आप सभी उच्च शिक्षा ग्रहण कर देश के विकास में अपनी सहभागिता निभाएं। आप से हमारी यही प्रबल इच्छा है।

तकनीकी सलाहकार विनय प्रकाश ने सफल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि विद्यालय के विकास की गाथा आप जैसे सफल छात्र-छात्राओं के बदौलत है। आप इसी तरह से मेहनत करे और सफलता के ऊंच शिखर पर पहुंचे। संस्कार विद्या के प्राचार्य सूरज मोहन लाल दास ने सफल छात्र-छात्राओं के बीच खुशी का इजहार किया। उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।