खबर का असर : मधुबनी के खुटौना में प्राइवेट 32 नर्सिंग होम प्रशासन ने कराए बंद

मुधबनी (गोपाल कुमार)। मधुबनी जिले के खुटौना प्रखंड के सभी गैर मानक नर्सिंग होम्स, अल्ट्रासाउंड सेन्टर्स तथा पैथोलोजिकल जांच घरों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी विजय मोहन केशरी ने गुरुवार को सभी संस्थानों को पत्र भेज दिया है। पत्र के साथ सभी संस्थानों की सूची भी संलग्न की गयी है।

उस सूची में खुटौना के सिटी हॉस्पिटल, किसान नर्सिंग होम, भवानी हेल्थकेयर, दरभंगा डायग्नोस्टिक सेन्टर, पटना सर्जिकल तथा मां अल्ट्रासाउंड डायग्नोस्टिक सेन्टर एवं लौकहा के लक्ष्मी नर्सिंग होम और मनोरमा जांच घर समेत कुल 32 संस्थानों के नाम शामिल हैं । पत्र में जिक्र किया गया है कि विगत में सीएस के आदेश पर पत्रों के माध्यम से इन संस्थानों से अपने कागजात देने की मांग की गयी थी ताकि इनकी वैधता निश्चित की जा सके।

लेकिन इन संस्थानों में से अधिकांश ने कागजात नहीं दिये। जिन्होंने दिये भी उनके कागजात अधूरे हैं। इससे किसी के भी मानकों के अनुसार संचालित होने की पुष्टि नहीं होती है। इसलिए तत्काल प्रभाव से इन्हें बंद कर देने अन्यथा विधिसम्मत कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी गयी है। पत्र की प्रतिलिपि डीएम, सीएस, एसडीओ, बीडीओ, सीओ तथा खुटौना के थाना प्रभारी को भी भेजी गई है।