अवैध बालू लदे Tractor को पकड़ने गई Police पर जानलेवा Attack, 8 नामजद

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज के पौथु थाना की पुलिस पर बालू के अवैध कारोबारियों ने हमला किया है।

बताया जाता है कि पुलिस अवैध बालू लदे ट्रेक्टर को पकड़ने सइरा गांव गयी थी, जहां कारोबारियों ने ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस टीम पर ईंट पत्थर एवं डंडे से हमला बोल दिया।हमले में कुछ पुलिसकर्मियों को चोटे आई है। इस मामले में पौथु थाना के सपुअनि अलखदेव पांडेय के बयान पर सईरा गांव के आठ लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में कहा गया है कि अवैध बालू उत्खनन के विरुद्ध पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है।अभियान के तहत पुलिस टीम बराही बाजार में टोह में खड़ी थी। इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि मदार नदी से एक ट्रैक्टर अवैध उत्खनित बालू लादकर आ रहा है। वाहन का पीछा किया गया। पुलिस की गाड़ी को देखते ही ट्रैक्टर चालक वाहन को तेज रफ्तार से लेकर भागने लगा। इस क्रम में उसने बालू को सड़क पर ही गिरा दिया। भागने के क्रम में ट्रैक्टर सईंरा गांव के बगल के नाला में ट्रैक्टर फंस गया। काफी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर को निकाला गया।

ट्रैक्टर जब्त कर थाना ले जाने के दौरान अवैध बालू कारोबारियों ने ग्रामीणों को साथ लेकर पुलिस टीम पर ईंट पत्थर एवं डंडे से जानलेवा हमला बोल दिया। हमले में पुलिस को भी हल्की चोटें आई है। इसके बाद पुलिसिया कार्रवाई के आगे अवैध बालू कारोबारी और ग्रामीण भाग खड़े हुए। इसके बाद ट्रैक्टर को जब्त कर थाना लाया गया। कागजात की मांग की गई लेकिन नही दे सके।इस मामले में अवैध बालू उत्खनन कर बेचने, पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने एवं सरकारी कार्य मे बाधा डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में लाल रंग का महिंद्रा ट्रैक्टर जिसपर नम्बर अंकित नही है, के चालक, मालिक, सईरा गांव के सुनील तिवारी, अवधेश तिवारी, धीरज तिवारी, पवन तिवारी, विक्की तिवारी, राजेश्वर यादव एवं सौरभ तिवारी को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस नामजदों को गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।