अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन, 6 धंधेबाज गिरफ्तार, भारी मात्रा में शराब व उपकरण बरामद

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। उत्पाद विभाग और मदनपुर पुलिस ने बुधवार को देर रात संयुक्त अभियान में एक अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। अवैध शराब की फैक्ट्री मदनपुर थाना क्षेत्र के सलेमपुर(सलुपरा) गांव में चलाई जा रही थी। पुलिस ने मौके से 6 धंधेबाजों को गिरफ्तार करने के साथ ही 1960 लीटर स्प्रिट शराब व शराब पैक करने का उपकरण बरामद किया है। मौके से शराब की खेप को ढ़ोने में इस्तेमाल किये जा रहे दो चार पहिया वाहन और एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुआ है।

https://liveindianews18.in/vehicle-collided-with-tree-vehicle-survived-narrowly/

औरंगाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार ने बताया कि गुप्त सुचना मिली कि सलेमपुर(सलुपरा) में अवैध शराब की फैक्ट्री संचालित हो रही है और वहां भारी मात्रा में अवैध शराब बिक्री का धंधा किया जा रहा है। सूचना पर उत्पाद विभाग के सदर प्रभारी कमलेश कुमार सिन्हा, उत्पाद निरीक्षक मनोज कुमार सिंह, एंटी लिकर टास्क फोर्स के निरीक्षक सुजीत कुमार, मदनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी, एसआई सुबोध कुमार सिंह और एएसआइ सुनील कुमार रॉय के नेतृत्व में एक टीम तैयार कर संयुक्त छापेमारी की गयी, जिसमें अवैध शराब की फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ। मौके से भारी मात्रा में स्प्रिट शराब और शराब पैकिंग उपकरण के साथ 6 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार धंधेबाजों में मदनपुर थाना क्षेत्र के ईशापुर गांव निवासी राकेश कुमार सिंह, ढिबरा थाना क्षेत्र के बालूगंज निवासी कृष्णा प्रसाद, सलेमपुर(सलुपरा) निवासी धनंजय कुमार सिंह, पंकज कुमार, अमित कुमार एवं औरंगाबाद मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के चैन बिगहा निवासी अमन कुमार शामिल है। इनके पास से हरे रंग के 35 लीटर के गैलेन में कुल 56 गैलेन स्प्रिट शराब जो 1960 लीटर हैं।

हरे रंग के बोतल में 300 एमएल का देशी शराब के कुल 130 बोतल(39 लीटर), 6 बड़ा बोरा में हरा रंग का 300 एमएल का 8000 पीस बोतल, 3 उजला रंग के दो बोरा में झारखंड उत्पाद देशी शराब अंकित 80 किलो रैपर, दो उजला रंग के बोरा में 20 किलो बोतल का ढक्कन, एक उजला रंग का स्विफ्ट डिजायर कार जिसका नंबर-बीआर 24क्यू 5781, एक ब्लू रंग का हुंडई कार जिसका नंबर-डबलूबी 06-6543 और एक बजाज डिस्कवर मोटरसाइकिल जिसका नंबर बीआर 26सी 6925 बरामद किया गया है।