15 दिनों में हटेगा गोह में पोखरा पिंड से अवैध कब्जा, दोषी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

विस में शून्यकाल में ओबरा के विधायक के सवाल पर विभागीय मंत्री ने दिया जवाब

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार विधानसभा के चालू बजट सत्र के दौरान मंगलवार को ओबरा के राजद विधायक ऋषि कुमार ने गोह के पोखरा पिंड से अवैध कब्जा हटाने की मांग को प्रमुखता से उठाया।

श्री कुमार ने सदन में शून्यकाल में सरकार से सवाल किया कि गोह के अंचल अधिकारी ने 20 जनवरी 2020 को अपने पत्रांक संख्या-83/20 के माध्यम से जांच प्रतिवेदन में गोह पोखरा पिंड पर कायम अवैध कब्जें को हटाने व अवैध जमाबंदी रद्द करने का अनुरोध औरंगाबाद के जिलाधिकारी से कर रखा है। इसके बावजूद गोह पोखरा पिंड से अवैध कब्जा नहीं हटा है। इससे अशांति का माहौल है और सरकार की कार्यशैली से आमलोगों का भरोसा उठता जा रहा है। अवैध कब्जाधारियों में जदयू से जुड़े पूर्व विधायक डाॅ. रणविजय कुमार भी हैं। कहा कि क्या मामला सत्ताधारी दल के पूर्व विधायक से जुड़ा है। इसलिए अधिकारी अवैध जमाबंदी रद्द करने व अवैध कब्जा हटाने में अधिकारी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं?

प्रश्न का जवाब देते हुए विभागीय मंत्री ने विधायक को भरोसा दिलाया कि 15 दिनों में उचित कार्रवाई कर गोह पोखरा पिंड पर जमा अवैध कब्जा को हटा लिया जाएगा। साथ ही दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि गोह के अंचल अधिकारी के जांच प्रतिवेदन के बाद से पोखरा पिंड पर कायम अवैध जमाबंदी रद्द करने और अवैध कब्जा हटाने की मांग को लेकर आंदोलन होता रहा है। गोह विधानसभा क्षेत्र से जाप के प्रत्याशी रहे राजद नेता श्याम सुंदर लगातार आंदोलित रहे हैं। उन्होंने शून्यकाल में सवाल उठाने के लिए विधायक ऋषि कुमार को धन्यवाद दिया और कहा कि जनप्रतिनिधियों को जनहित के मुद्दों पर संवेदना दिखलानी चाहिये। गोह पोखरा पिंड पर अवैध कब्जा होने से सदियों पुरानी दुर्गा मंदिर, सूर्य मंदिर, हनुमान मंदिर समेत शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क का रास्ता बंद है।