खाद के लिए इफको बाजार में उमड़ी भारी भीड़

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह प्रखंड मुख्यालय स्थित इफको बाजार में सुबह से किसानों की भारी भीड़ जमा हो गयी। भीषण ठंड के बावजूद यूरिया खाद लेने किसान पहुंचे।

भीड़ इतनी अधिक थी कि किसानों में अफरा तफरी मची रही। शाम 3 बजे तक तक किसानों को खाद नहीं मिला तो सब्र का बांध टूट गया। किसान सड़क पर ही हंगामा करने लगे। सूचना पर मौके पर पहुंचे बीडीओ मनोज कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी विजय कुमार दास, सीओ मुकेश कुमार एवं थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने किसानों को समझा-बुझाकर टोकन बांटने को लेकर लाइन में लगाया। तब जाकर किसान माने और खाद लेने के लिए दर्जनों किसान कतारों में खड़े हुए।

किसान, बालेश्वर पासवान, पप्पू मंडल, मंटू पासवान, मो. नूरजमां, मुन्नी देवी, सरला देवी, फुदो देवी, पूनम देवी एवं रीता देवी आदि ने कहा कि खेत में पटवन कर चुके हैं। गेहूं में खाद देना जरूरी है वरना फसल चैपट हो जाएगी। यही हमारी रोजी रोटी है। ठंड के बावजूद सबेरे 10 बजे से लाइन में हैं। ऑटो लेकर उपहारा क्षेत्र से आए हैं। फिर भी अभी तक हमें खाद नहीं मिला है। पता नहीं हमारा नंबर कब आएगा। अन्य किसानों ने कहा कि और सब खाद तो कहीं भी मिल जाता है परंतु यूरिया जरूरी है।