पोषाहार ओटीपी सत्यापन नहीं करने वाली आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय बंद

  • जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस औरंगाबाद ने की कार्रवाई
  • ओटीपी सत्यापन नहीं होने पर सेविकाओं का हुआ वेतन बंद

मदनपुर (औरंगाबाद) (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। मदनपुर प्रखंड क्षेत्र में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों के पोषक क्षेत्र के लाभार्थियों का पोषाहार वितरण संदर्भित ओटीपी सत्यापन नहीं होने के कारण उक्त संबंधित आंगनबाड़ी सेविकाओं का वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गयी है।

13 जनवरी और 14 जनवरी को जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस रीना कुमारी ने बाल विकास परियोजना मदनपुर के छालीदोहर आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 121 की सेविका बसंती देवी द्वारा 22 ओटीपी में से एक का भी सत्यापन नहीं हो सका।जिस कारण उनका मानदेय का भुगतान पर रोक लगाने का आदेश दी गयी है।इसके बाद देव एवं ओबरा के कुछ आंगनवाड़ी केंद्र के लाभुकों का पोषाहार ओटीपी सत्यापन की समीक्षा की गयी।

जिला परियोजना पदाधिकारी रीना कुमारी छालीदोहर में लाभार्थियों का ओटीपी सत्यापन करते
जिला परियोजना पदाधिकारी रीना कुमारी छालीदोहर में लाभार्थियों का ओटीपी सत्यापन करते

बाल विकास परियोजना के तहत आंगनबाड़ी केंद्र गोदाम पर केंद्र संख्या 07 देव की सेविका मंजू देवी द्वारा 44 ओटीपी में से एक का भी सत्यापन नहीं किया गया।बाल विकास परियोजना ओबरा की सेविका शीला देवी कोड नंबर 8 प्रखंड परिसर ओबरा द्वारा 43 ओटीपी में से मात्र 02 का सत्यापन किया गया है। ओटीपी सत्यापन ना होने के कारण लाभुक पोषाहार से वंचित हैं।

जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को आदेश दिया है कि जिन सेविकाओं का ओटीपी सत्यापन शून्य है, तत्काल उनका मानदेय भुगतान बंद होगा। यदि उनमें सुधार नहीं आया तो खाद सुरक्षा अधिनियम के तहत चयन मुक्त की जाएगी।