इंस्टेंट कार्डलेस ईएमआई के लिए होम क्रेडिट ने फ्लेक्स मनी से किया गठजोड़

  • इंस्टैंट कार्डलेस ईएमआई के जरिये होम क्रेडिट के ग्राहक फ्लेक्समनी के 360 बीएनपीएल (बाय नाउ पे लेटर) क्रेडिट प्लेटफॉर्म के माध्यम से मोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स, ड्यूरेबल्स, फैशन, होम, फिटनेस, ट्रैवल और इंश्योरेंस जैसी विभिन्न श्रेणियों में खरीदारी कर सकते हैं
  • इंस्टैंट कार्डलेस ईएमआई का विकल्प 4,800 टॉप मर्चेंट और ब्रांड पर उपलब्ध होगा

नई दिल्ली(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। यूरोप एवं एशिया में परिचालन कर रही अंतरराष्ट्रीय कंज्यूमर फाइनेंस प्रदाता की घरेलू इकाई और भारत में वित्तीय समावेशन के लिए प्रतिबद्ध होम क्रेडिट इंडिया ने भारत के अग्रणी फुल-लाइफसाइकिल बीएनपीएल(बाय नाउ पे लेटर) डिजिटल क्रेडिट नेटवर्क प्लेटफॉर्म फ्लेक्समनी से गठजोड़ किया है। इसके तहत 4,800 से ज्यादा अग्रणी ऑनलाइन मर्चेंट के फ्लेक्समनी के विस्तृत नेटवर्क पर होम क्रेडिट के ग्राहकों को इंस्टैंट कार्डलेस ईएमआई का विकल्प मिलेगा। कार्डलेस ईएमआई की सुविधा ग्राहकों को मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, ड्यूरेबल्स, फैशन, होम, फिटनेस, ट्रैवल और इंश्योरेंस जैसी लोकप्रिय श्रेणियों में मिलेगी। इस साझेदारी की मदद से होम क्रेडिट के ग्राहक फ्लेक्समनी के इंटीग्रेटेड सिक्योर चेकआउट प्लेटफॉर्म के जरिये आसानी से और तुरंत ईएमआई का विकल्प चुन सकेंगे।

इस साझेदारी को लेकर होम क्रेडिट इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर श्री अंकुश खोसला ने कहा, ‘मर्चेंट पॉइंट ऑफ सेल पर अपने ग्राहकों को कार्डलेस ईएमआई का विकल्प देने के लिए फ्लेक्समनी के साथ इस गठजोड़ को लेकर हम उत्साहित हैं। पिछले 18 महीने में होम क्रेडिट ने ग्राहकों को सुगम और सहूलियत भरा अनुभव देने के लिए अपनी सेवाओं के डिजिटलीकरण पर फोकस किया है। इस साझेदारी से ग्राहकों को बेहतर अनुभव मिलेगा। विभिन्न ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर मौजूदगी के साथ यह गठजोड़ फ्लेक्समनी के विस्तृत मर्चेंट नेटवर्क तक पहुंच सुनिश्चित करेगा और भारत में हमारी रिटेल पहुंच को बढ़ाएगा। हम फ्लेक्समनी के साथ इस गठजोड़ को और मजबूत करने की उम्मीद करते हैं, जिससे भारत में क्रेडिट की पहुंच बढ़ाने के अपने लक्ष्य को हासिल कर सकें।’ फ्लेक्समनी टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं सीईओ यजदी लश्करी ने कहा- ‘हमने अपने 4,800 से ज्यादा अग्रणी मर्चेंट के नेटवर्क पर इंस्टैंट कार्डलेस ईएमआई उपलब्ध करने की दिशा में होम क्रेडिट के साथ साझेदारी को लेकर खुश हैं। इस साझेदारी के साथ हम भारत में डिजिटल कंज्यूमर जनरेशन की ओर से तत्काल और आसानी से मिलने वाले फाइनेंस की बढ़ती मांग को पूरा करने की उम्मीद कर रहे हैं। फ्लेक्समनी का लक्ष्य भरोसेमंद बैंकों और एनबीएफसी के माध्यम से कंज्यूमर क्रेडिट को ज्यादा आसान बनाना है, जिससे उनके ग्राहकों को ब्रांडेड और कार्डलेस डिजिटल क्रेडिट लाइन मिल सके। होम क्रेडिट के साथ गठजोड़ इस दिशा में एक अहम कदम है।’

फ्लेक्समनी अनूठे तरीके से लोगों को सुगम और सुरक्षित क्रेडिट का विकल्प देता है, जिसमें बिना क्रेडिट या डेबिट कार्ड के बाय नाउ पे लेटर विकल्प के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिये लेनदेन सुनिश्चित होता है। अपनी श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ बाय नाउ पे लेटर इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ कंपनी सुनिश्चित करती है कि लेंडिंग पार्टनर विभिन्न मर्चेंट के साथ अपने ग्राहकों को आसानी से और सुरक्षित तरीके से परचेज क्रेडिट दे सकें। अपनी इस खूबी के कारण ही भरोसेमंद लेंडर्स के बीच यह सबसे वहनीय बीएनपीएल सॉल्यूशन है।

होम क्रेडिट इंडिया के बारे में :

होम क्रेडिट इंडिया फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड यूरोप और एशिया के देशों में परिचालन कर रही अंतरराष्ट्रीय कंज्यूमर फाइनेंस प्रदाता होम क्रेडिट की स्थानीय शाखा है, जो भारत में वित्तीय समावेशन बढ़ाने की प्रतिबद्धता के साथ संचालित हो रही है। आसान, पारदर्शी और सबकी पहुंच में आने वाले वित्तीय समाधानों के जरिये क्रेडिट की पहुंच बढ़ाने और वित्तीय समावेशन बढ़ाने के लिए कंपनी प्रतिबद्ध है। होम क्रेडिट इंडिया के पास 7,000 से ज्यादा कर्मचारियों की टीम है और 2012 में शुरुआत के समय से ही कंपनी लगातार अपने परिचालन में विस्तार कर रही है। इस समय भारत के 625 से ज्यादा शहरों में कंपनी परिचालन कर रही है। कंपनी के पास करीब 53,000 पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) का मजबूत नेटवर्क है और इसका ग्राहक आधार करीब 1.32 करोड़ तक पहुंच चुका है। अहम बाजारों में देशभर में विस्तार, शानदार ग्राहक अनुभव के साथ विविधिकृत व इनोवेटिव प्रोडक्ट के जरिये कंपनी ने यह ग्राहक आधार बनाने में सफलता हासिल की है।