हिंदू जागरण मंच ने मनाई रविंद्र नाथ टैगोर की पुण्यतिथि

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने व्यवहार न्यायालय के विधि संघ के केंद्रीय कक्ष में रविंद्र नाथ टैगोर की पुण्यतिथि मनाई। इस मौके पर उनके चित्र पर माल्यार्पण- पुष्पर्पण कर उन्हें याद किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नेतृत्व विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह उर्फ सरोज ने की जबकि संचालन जिला मंत्री राजीव कुमार व जिला महामंत्री शशि कुमार ने किया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र सिंह ने कहा कि जब भारत गुलामी की बेड़ियों में जकड़ा हुआ था, तब कोलकाता मंे ऐसी शख्सियत का जन्म हुआ जिसने देश में वैचारिक आजादी का बीज बोया गया। राष्ट्रवाद पर बिल्कुल अलग तरह का विचार रखने वाले इस महान कवि जिन्होंने सभी को एक सूत्र में बांधने का काम किया, के विचारों को हम सभी को अपने जीवन में चरितार्थ करने की जरूरत है।

वही हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री अधिवक्ता वीरेंद्र कुमार ने कहा कि रविंद्रनाथ टैगोर मानवता को राष्ट्रवाद से ऊंचे स्थान पर रखते थे। गुरुदेव ने कहा था कि जब तक मैं जिंदा हूं मानवता की हार नहीं होने दूंगा। टैगोर राष्ट्रवादी व्यक्तित्व के धनी थे। इस मौके पर जिला मंत्री अविनाश कुमार, समाजसेवी आदित्य श्रीवास्तव, अधिवक्ता राणा रंग बहादुर सिंह, अमित गुप्ता, अधिवक्ता नागेंद्र कुमार, अधिवक्ता अनिल आशुतोष, रामप्रवेश यादव आदि कई वरिष्ठ अधिवक्ता मौजूद थे।