आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वास्थ्य विभाग ने अम्बा में लगाया स्वास्थ्य मेला

अम्बा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। आजादी के 75वें साल अमृत महोत्सव पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अम्बा ब्लॉक परिसर में शुक्रवार को स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह शामिल हुए। उन्होने स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन फीता काटकर किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. नागेन्द्र प्रसाद सिन्हा ने की जबकि संचालन दिलीप सिंह ने किया। इस मौके पर सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार आयुष्मान भारत योजना के तहत सरकार गरीब परिवार को पांच लाख तक चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध करा रही है। कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने न सिर्फ देशवासियों की रक्षा की बल्कि राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय दायित्व निभाते हुए दुनिया के अन्य दर्जनों देशों को भी सहायता पहुंचाई। कार्यक्रम में मौजूद आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं की ओर मुखातिब होते हुए उनके मानदेय वृद्धि के लिए लोकसभा में आवाज उठाने की चर्चा की। कहा कि अम्बा में बहुत जल्द ही बाईपास का निर्माण होगा और लोगो को जाम से निजात मिलेगा।

उत्तर कोयल नहर के कुटकु डैम में बहुत जल्द फाटक लगेगा और नहर का पक्कीकरण होगा। इस दिशा में सरकार काम कर रही है। सांसद ने मेला का निरीक्षण किया और मेले में सैंकड़ो लोगो ने निःशुल्क सवास्थ्य सुविधा का लाभ उठाया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्वास्थ्य से संबंधित जरूरी सलाह और मरीजों को स्वास्थ्य जांच के बाद आवश्यक चिकित्सा परामर्श व जरूरी दवाई भी दी गई। कार्यक्रम में प्रखंड प्रमुख धर्मेन्द्र कुमार, प्रखंड विकास पदादिकारी चंद्रभूषण गुप्ता, सीडीपीओ निरुपमा शंकर, हेल्थ मैनेजर दीपक कुमार, भाजपा के मंडल अध्यक्ष परमेश्वर बैठा, तेलहारा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि आकाश सिंह, परता पंचायत के मुखिया श्याम बिहारी पासवान, पूर्व प्रमुख व भाजपा नेता अखिलेश मेहता, विनोद सिंह, जिला मीडिया प्रभारी मितेन्द्र कुमार सिंह, जीतू तिवारी, चन्दन तिवारी, प्रभात कुमार, अमरेन्द्र कुमार, राहुल कुमार, उपेन्द्र सिंह, ब्रजेश कुमार, अशोक सिंह एवं बबन कुमार आदि मौजूद रहे।