पंचायत चुनाव में पंचायत सरकार भवन व मोबाइल टावर उड़ाने में संलिप्त हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद पुलिस ने पंचायत चुनाव के दौरान मदनपुर थाना क्षेत्र में जुड़ाही स्थित पंचायत सरकार भवन और मोबाइल टावर उड़ाने में संलिप्त एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली कमलेश सिंह भोक्ता मदनपुर थाना के पचरुखियां का निवासी है, जो वर्तमान में बादम में रह रहा था।

अपर पुलिस अधीक्षक अभियान ने सोमवार को प्रेसवार्ता में बताया कि नक्सली को पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा के निर्देश पर उनके एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में नक्सलियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान में गुप्त सूचना पर मदनपुर पुलिस एवं सीआरपीएफ की डी-47 बटालियन द्वारा जुड़ाही नहर के पास से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार नक्सली पंचायत चुनाव के दौरान जुड़ाही स्थित पंचायत सरकार भवन और मोबाइल टावर उड़ाने के मामलें में भादवि की धारा-147, 148, 149, 435, 427, 124 ए, 120 बी एवं 3, 4, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 16, 18, 20 यूएपीए एक्ट के तहत मदनपुर थाना में 23 नवम्बर 2021 को दर्ज कांड संख्या-364/21 वांछित था। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी और नक्सल अभियान के दौरान वह पुलिस के हत्थें चढ़ गया। पुलिस की छापेमारी टीम में सीआरपीएफ की डी-47 बटालियन के सहायक कमांडेंटप्रदीप कुमार, मदनपुर के पुलिस निरीक्षक विजय सिंह, मदनपुर थानाध्यक्ष, सीआरपीएफ एवं पुलिस के जवान शामिल थे।