बज्रपात की दो घटनाओं में दो महिला समेत आधा दर्जन झुलसे, महिला सहित चार की हालत गंभीर, रेफर

औरंगाबाद/हसपुरा/मदनपुर(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले में सोमवार की दोपहर दो अलग-अलग स्थानों पर हुए बज्रपात की घटनाओं में दो महिला समेत आधा दर्जन लोग बुरी तरह झुलस गये। घायलों में एक महिला समेत चार की हालत नाजुक बताई जाती है, जिन्हे स्थानीय सरकारी अस्पतालों में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र रेफर किया गया है।

पहली घटना हसपुरा थाना क्षेत्र में डिंडिर टोले शरदवन बिगहा की है, जहां दोपहर अचानक हुए बज्रपात के चपेट में आकर पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गये। घायलों में तीन की हालत नाजुक बताई जाती है, जिन्हे हसपुरा रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज असपताल, गया रेफर किया गया है। हादसे के वक्त सभी खेतों में कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से बारिश होने लगी और बिजली कड़कने लगी। इस दौरान खेतों में काम कर रहे लोग बारिश से बचने के लिए पास में ही एक पेड़ के नीचे छिप गये। इसी बीच पेड़ के पास ही कड़कडाती हुई बिजली तेजी से आ गिरी जिसके चपेट में आकर पांच लोग झुलस गये। बज्रपात के चपेट में आकर झुलसने वाले लोगो में हसपुरा थाना के शरदवन बिगहा के गोविंद राम, सिद्धनाथ यादव, रजांती देवी, अशोक राम एवं गोह थाना के भीमलीचक गांव के हरिमोहन पासवान शामिल है। हादसे में बधार में चर रही चार बकरियां भी झुलस कर मर गई है। हादसे के बाद आनन-फानन में स्थानीय लोगो के सहयोग से घायलों को इलाज के लिए हसपुरा रेफरल अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद अशोक राम, सिद्धनाथ यादव एवं गोविंद राम की हालत नाजुक बताते हुए तीनों को बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया के लिए रेफर कर दिया। चिकित्सकों ने दो अन्य घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई है। हादसे के बाद घायलों के परिजनों में अफरा तफरी मची है।

दूसरी घटना मदनपुर प्रखंड में सलैया थाना क्षेत्र के मुरली पहाड़ के पास की है, जहां गोइठा उठा रही महिला पर अचानक बिजली गिर गयी जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। आनन फानन में परिजनों ने घायल महिला को इलाज के लिए मदनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां अस्पताल में मौजूद चिकित्सक डॉ. आयुष्मान ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया के लिए रेफर कर दिया। घायल महिला चिंता देवी(35वर्ष) कोल्हुआ निवासी विनेशर यादव की पत्नी है। परिजनों ने बताया महिला गोइठा उठा रही थी। इसी दौरान अचानक से बिजली गिर गयी जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई।