भदुकी कला पंचायत के विशम्भरपुर में हुई ग्रामसभा

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज प्रखंड के भदुकीकला पंचायत के विशम्भरपुर में पंचायत भवन परिसर में मुखिया कलावती देवी की अध्यक्षता में पंचायत की ग्रामसभा संपन्न हुई।

ग्रामसभा का संचालन रोजगार सेवक शत्रुजी पांडेय ने किया। पंचायत सचिव सूर्य देव यादव ने उपस्थित ग्रामीणों से 2022-23 के योजनाओं के चयन के लिये लिखित सुझाव मांगा। पंचायत समिति सदस्य कार्तिक शर्मा, पूर्व मुखिया रामप्रसाद यादव एवं गिरेन्द्र सिह ने पूर्व के लंबित योजनाओं की जानकारी मांगी तो पंचायत सचिव ने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है। डाटा आपरेटर शंभू कुमार ने पंचायत के विभिन्न जगहों पर 13 योजनाओं की जानकारी दी। किस योजना में कितनी राशि की निकासी हुई है, नही बताया। कहा कि पंचायत सचिव की जानकारी में है।

उपस्थित ग्रामीणो द्वारा अधूरे नल-जल योजनाओं की राशि निकासी की जानकारी मांगने पर अगले ग्रामसभा में जानकारी देने को कहा गया। उपमुखिया ओमप्रकाश उर्फ गूड्डू यादव ने विकास कार्य में सभी से सहयोग की अपील की। इस मौके पर रोजगार सेवक, कृषि समन्वयक देवजन वर्मा, आवास सहायक, सरपंच, उपसरपंच सुदामा यादव, वार्ड सदस्य मिन्टू साव, सिन्टू कुमार, पिंकी देवी, सुनीता देवी, गुड़िया देवी, नन्हकू खान, शिक्षक लक्ष्मी नारायण, मदन कुमार, तबरेज आलम, जनार्दन चैधरी, मिथलेश राम, मोहन सिंह, अरुण सिह एवं राजेश यादव आदि मौजूद रहे।