देव में खुलेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज, आनेवाले दिनों में बिहार में होगी नौकरियों की बहार

  • तीन दिवसीय सूर्य महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने की घोषणा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने औरंगाबाद के देव में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोले जाने और आनेवाले दिनों में बिहार में नौकरियों की बहार लगाने की घोषणा की। यह घोषणा उन्होने शनिवार की शाम यहां के विश्व प्रसिद्ध सौर तीर्थ स्थल देव में तीन दिवसीय सूर्य महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में की। श्री यादव ने कहा कि उद्घाटन समारोह में देव के पातालगंगा में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग के प्रति गंभीर है। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही राज्य के हर जिले में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोले जाने की घोषणा कर चुके है।

इस घोषणा पर कई जिलों में अमल भी हुआ है और कई स्थानों पर मेडिकल कॉलेज निर्माण का कार्य चल रहा है। कहा कि उन्हे जानकारी दी गई कि पातालगंगा में मेडिकल कॉलेज के लिए पर्याप्त भूमि उपलब्ध है। ऐसे में औरंगाबाद के लोगो को मेडिकल कॉलेज के लिए चिंता करने की कोई जरूरत नही है। जैसे ही राज्य के और जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की बात आगे बढ़ेगी तो उसमे औरंगाबाद अव्वल नंबर पर रहेगा। यहां मेडिकल कॉलेज जरूर खुलेगा। उप मुख्यमंत्री ने राज्य में महागठबंधन की सत्ता बनने के बाद की परिस्थितियों की सांकेतिक चर्चा करते हुए कहा कि जिनको मजा चखाया गया, वे बेचैन है।

वें हिंदु-मुसलमान के बजाय रोजगार की बात करने पर उतर आये है। कहा कि जान लीजिएं महागठबंधन की सरकार बनने के पहले 2020 में उन्होने 10 लाख सरकारी नौकरी देने का संकल्प लिया था। उस संकल्प पर आज भी कायम है और संकल्प पर अमल भी कर रहे है। थोड़ा और धैर्य रखे। आनेवाले दिनों में बिहार में नौकरियों की बहार होगी। बस सिस्टम को ठीक कर लेने दीजिएं ताकि कोई गुड़बड़ी नही हो सके। उन्होने कहा कि हाल में कैबिनेट की बैठक में 75 हजार सिपाही के पदों का सृजन किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग में तीन लाख पद सृजित हो रहे है। इन सभी पदों पर बहाली के लिए भर्ती प्रक्रिया को बेहतर और पारदर्शी बनाया जा रहा है ताकि गड़बड़ी नही हो लेकिन यह सब देखकर विरोधी बेचैन है। उन्हे बेचैन रहने दीजिएं। आप अपना भरोसा बने रहने दे आपका काम होता रहेगा। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता औरंगाबाद के प्रभारी मंत्री के रूप में राजस्व एवं भूमि सुधार मेहता आलोक मेहता ने की। उन्होने अपने अध्यक्षीय भाषण में औरंगाबाद के विकास का संकल्प व्यक्त किया।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने किया। वही धन्यवाद ज्ञापन औरंगाबाद के सदर एसडीओ सह देव सूर्य मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष विजयंत ने किया। कार्यक्रम में बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक कंवल तनुज, देव सूर्य मंदिर न्यास समिति के सदस्य गंगा भास्कर, औरंगाबाद के विधायक आनंद शंकर सिंह एवं नबीनगर के विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डबल्यू सिंह ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा भारी जनसमूह की मौजूदगी रही।