गोपगुट ने लिया स्थानीय व राज्य स्तरीय समस्याओं के समाधान हेतु जुझारू आन्दोलन का फैसला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ(गोपगुट) की औरंगाबाद जिला शाखा की बैठक कर्पूरी स्मृति भवन के प्रांगण में संपन्न हुई।

बैठक में कर्मचारियों शिक्षकों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कराने समेत उनकी अन्य स्थानीय एवं राज्य स्तरीय समस्याओं के समाधान हेतु जुझारू आन्दोलन चलाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए सर्वप्रथम जिला स्तरीय सांगठनिक ढांचों को सुदृढ़ करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया गया जिसमें विभिन्न विभागीय संगठनों समेत अनुमंडल एवं प्रखंड स्तरीय कमिटियों को सुदृढ़ करने का निर्णय भी शामिल है। इसके लिए पूरे जिले में सघन सदस्यता अभियान चलाने का भी निर्णय लिया गया। यह भी निर्णय लिया गया कि राज्य कमिटी के दिशा निर्देश के आलोक में आगामी 09 अप्रैल को जिला सम्मेलन किया जाएगा तथा जून-2022 में होने वाले राज्य सम्मेलन को सफल बनाने हेतु हर संभव प्रयत्न करने का निर्णय लिया गया। यह भी निर्णय लिया गया कि इस सन्दर्भ में विशेष कार्य-योजना आगामी 13 मार्च को जिला स्तरीय कैडर कन्वेंशन में बनाई जाएगी जिसमें महासंघ(गोपगुट) के राज्य महासचिव प्रेमचंद सिन्हा तथा राज्याध्यक्ष जियालाल प्रसाद बतौर प्रेक्षक मौजूद रहेंगे।

बैठक में सिंचाई विभाग के मौसमी कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का निर्णय लिया गया क्योंकि महासंघ यह मानता है कि मौसमी कर्मचारी शोषितों में सबसे शोषित तथा उत्पीड़ितो में सर्वाधिक उत्पीड़ित समुदाय है। इनकी समस्याओं के समाधान हेतु हर स्तर पर सर्वोत्तम प्रयास करने का निर्णय लिया गया तथा यह भी कि जरूरत पड़ने पर इनके समर्थन में महासंघ के बैनर तले भी आंदोलन किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता महासंघ के जिलाध्यक्ष राम इसरेश सिंह ने की जबकि संचालन जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार ने किया। बैठक में महासंघ के जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार, जिला संयुक्त सचिव विजय कुमार, विनोद कुमार, जनसेवक संघ के नेता रंजन कुमार सिंह, शिक्षक नेता अवधेश कुमार, पंचायत सेवक संघ के विजय कुमार सिंह, विश्वनाथ आनन्द आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।