गोह की बेटी राखी रानी ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में लहराया सफलता का परचम

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह के गोला पर स्थित एक निजी कोचिंग की छात्रा राखी रानी ने सैनिक स्कूल के फाइनल मेरिट लिस्ट में सफलता हासिल कर पूरे क्षेत्र को गौरवान्वित किया है।

राखी गोह ब्लॉक की पहली लड़की है जो सैनिक स्कूल में पढ़ाई कर अपना नाम रोशन करेगी। गोह के न्यू एरिया निवासी शिक्षक बैजनाथ प्रसाद एवं शिक्षिका बबीता कुमारी की पुत्री राखी रानी ने सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा में प्रथम रैंक हासिल किया है। उसका दाखिला सैनिक स्कूल हिमाचल प्रदेश में हुआ है। राखी रानी आगे चलकर सेना में अफसर बनना चाहती है।

राखी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने सैनिक स्कूल में लड़कियों के दाखिले का दरवाजा खोला है, जो पूरे देश के लिए गर्व की बात है। जिन लड़कियों का सपना सेना में अफसर बनना है, उनका सपना अब पूरा होगा। राखी रानी मूल रूप से अरवल जिले के इटवा गांव के रहने वाली है। उसकीे मां सुगी मध्य विद्यालय में शिक्षिका हैं और पिताजी टेकारी राज इंटर स्कूल में शिक्षक है। माता-पिता का कहना है कि मैं तीन बेटियों को सेना में अफसर बनाना चाहता हूं। मैं अपने तीनों बेटियों का शिक्षा दीक्षा अच्छा करना चाहता हूं ताकि बेटी भी आगे बढ़े और समाज का नाम रोशन करें। शिक्षक राहुल सिंह एवं कुंदन सिंह ने बताया कि राखी रानी एक मेहनती विद्यार्थी हैं और उसका सपना शुरू से ही सैनिक स्कूल में जाने का रहा है और पूरे गर्व से कहती है कि मैं सेना में अफसर बनूंगी।