महादेवी वर्मा स्मृति सम्मान से सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार का जीकेसी ने किया अभिनंदन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद शहर के चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन में सोमवार की रात ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर महादेवी वर्मा स्मृति सम्मान से सम्मानित होने पर वरिष्ठ पत्रकार कमल किशोर का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य व् ने श्री किशोर को प्रतीक चिन्ह तथा पुष्प गुच्छ प्रदान कर उनका अभिनंदन किया। कार्यक्रम में प्रख्यात चिकित्सक डॉ. अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि पत्रकारिता काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है, खासकर आंचलिक इलाके में रहकर पत्रकारिता करना कठिन भी है। ऐसे में पिछले साढे तीन दशकों से कमल किशोर ने इस क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में अपनी सशक्त लेखनी से एक अलग पहचान बनाई है।

उन्होंने कहा कि बिहार में लिखने-पढ़ने वाले नवोदित पत्रकारों के लिए श्री किशोर प्रेरणा स्रोत हैं और उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जाना इस जिले के लिए ही नहीं बल्कि पूरे मगध व बिहार के लिए गौरव की बात है। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार कमल किशोर ने कहा कि महादेवी वर्मा स्मृति सम्मान बिहार की पत्रकारिता को सम्मान है और राष्ट्रीय स्तर पर बिहार के पत्रकार को यह सम्मान दिया जाना आंचलिक स्तर पर कार्य कर रहे पत्रकारों के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा। इस सम्मान से निश्चित रूप से आंचलिक पत्रकारों का उत्साहवर्द्धन होगा।