छात्राओ ने लिया सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नही करने व नशा मुक्ति के प्रति लोगो को जागरूक बनाने का संकल्प

ओबरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार राज्य भारत स्काउट और गाइड के जिला संगठन आयुक्त श्रीनिवास कुमार के नेतृत्व में सोमवार को ओबरा प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीयकृत कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय में नशा मुक्ति एवं एकल यूज़ प्लास्टिक के विरुद्ध कार्यक्रम के तहत संकल्प सभा का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर छात्राओं के बीच जन जागरूकता लाने हेतु एकल यूज प्लास्टिक से होने वाले हानि पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। साथ ही नशा मुक्ति अभियान कार्यक्रम के तहत समाज को नशा मुक्त बनाने हेतु सभी छात्राओं के बीच विस्तारपूर्वक विचार प्रदान किया गया। छात्राओं से आग्रह किया गया कि अपने घर के साथ पड़ोस में नशा मुक्ति हेतु लोगों को प्रेरित एवं जागरूक करने की जरूरत है। कार्यक्रम का संचालन  प्रभारी प्रधानाध्यापक  वशिष्ठ नारायण राम ने किया।

कार्यक्रम में एकल यूज़ प्लास्टिक के विरुद्ध तथा नशा उन्मूलन हेतु एक संकल्प सभा का भी आयोजन किया गया। विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी के साथ विद्यालय की सभी छात्राओं ने प्रतिज्ञा करते हुए अपने जीवन में इन चीजों का बहिष्कार करने के साथ समाज के अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक प्रवीण कुमार सिन्हा, राजीव कुमार पाण्डेय, राधेश्याम प्रसाद दास, सुगंध वशिष्ठ नारायण, प्रवीण कुमार सिन्हा, राजीव कुमार पाण्डेय, राधेश्याम प्रसाद दास, सुगंध कुमार, नंद किशोर कुमार, मालती कुमारी, आसमां खातुन, सविता कुमारी आदि मौजूद रही। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।