गौ रक्षा वाहिनी ने पशु लदे पिकअप वैन को पकड़ा, किया पुलिस के हवाले

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज शहर के राजा बिगहा पुल के पास से गौ रक्षा वाहिनी के जिलाध्यक्ष संजय कुमार उर्फ योगी ने कार्यकर्ताओं के सहयोग से पशु लदे पिकअप वैन को पकड़कर रफीगंज थाना को सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने वाहन के चालक चरकावां के अमन को हिरासत में लिया है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि वाहन पर पांच गाय एवं 6 बछड़ा लदा हुआ है, जो शिवगंज से रफीगंज के रास्ते झिकटिया बूचड़खाने में ले जाया जा रहा था। हमें सूचना मिली तो टोह में लग गए और राजा बिगहा पुल के पास शिवगंज तरफ से आ रहे वाहन को रुकवाया। वाहन चालक ने भागने का प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ताओं के सहयोग से उसे पकड़ लिया गया और रफीगंज थाना को सुपुर्द कर दिया गया।

साथ ही चालक अमन को भी हिरासत में लिया गया है। इस मामले में संजय उर्फ योगी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। संजय ने बताया कि पूर्व में भी तीन वाहनों को पकड़कर रफीगंज थाना को सुपुर्द किया गया था तथा प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी लेकिन दोषियों के विरुद्ध कोई भी कार्रवाई नहीं हुआ। कहा कि झिकटिया में बड़े पैमाने गौ हत्या की जाती है। थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने बताया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। गाय एवं बछड़ों की चिकित्सकीय जांच करा कर देवकुंड गौशाला में भेजा गया है।