जन-जन यूनानी के तहत औरंगाबाद में मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद शहर के इस्लाम टोली में एसोसिएशन ऑफ यूनानी फिजीशियन, बिहार के जन-जन यूनानी प्रोग्राम के तहत स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया।

कैंप का उद्घाटन करते हुए सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि यूनानी इलाज सुलभ एवं सस्ता है। हकीम अजमल खान को याद करते हुए सांसद ने कहा कि उनके बताए हुए नुस्खे पर अमल करते हुए यूनानी तरीके से इलाज को बढ़ावा देने के लिए ही मोदी हुकूमत ने एक अलग आयुष मंत्रालय बनाया है। इस मंत्रालय के जरिए देसी इलाज को आगे बढ़ाने में मदद मिल रही है। कार्यक्रम में निजामिया यूनानी मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉक्टर शमशाद आलम ने कहा कि यूनानी तरीके से इलाज हर जगह आसानी से मुमकिन है। हम अपने किचन के सामानों से बहुत सारे इलाज आसानी से कर सकते हैं, बस इसे आम करने की जरूरत है। ऐसा कर हम सब निरोग भी रहेंगे और कम से कम खर्च में इसके इस्तेमाल से लोगों की मदद कर सकते हैं। स्वास्थ्य कैम्प में 425 से अधिक लोगों की जांच की गई और उन्हें मुफ्त में दवाएं भी दी गई।

आयोजन में बुद्धा कैंसर संस्थान, पटना की अहम भूमिका रही। संस्थान के मार्केटिंग हेड रितिक आनंद ने कहा कि हमारा संस्थान गरीबों की सेवा करने में आगे रहता है। आप सब जरूरत पड़ने पर हमारे संस्थान में आए, जहां हम लोग कम खर्च पर बेहतर इलाज की सेवा देते हैं। इस अवसर पर डॉ. सैयद अब्दुल अली कादरी, डॉ. शारिक, डॉ. शाबा, डॉ. शाकिब, डॉ एहत्साम, डॉ. सानिया, डॉ. फहदाना, डॉ. शुभ्रा इकबाल, डॉक्टर सदफ अली, डॉ. आयशा रिजवी, डॉक्टर इरम खुर्शीद, डॉ. मुजफ्फर हुसैन, डॉ. अकरम हुसैनी एवं डॉ. दिलशाद आलम आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के आयोजक डॉ. फैयाज नसर ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य शिविर तक लाने और उनकी जांच कराने में अहम रोल अदा किया। हकीम एजाज हुसैन ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हम लोग हकीम शराफत हुसैन क्लीनिक में लोगों की सेवा निरंतर करते रहे हैं और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।