सिंचाई विभाग कर्मचारी यूनियन का चौथा औरंगाबाद परिक्षेत्र स्तरीय सम्मेलन 20 अगस्त को

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ(गोपगुट) से संबद्ध सिंचाई विभाग कर्मचारी यूनियन का चौथा औरंगाबाद परिक्षेत्र स्तरीय सम्मेलन 20 अगस्त को होगा। सम्मेलन की सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

सम्मेलन से जुड़े सभी प्रतिनिधि 20 अगस्त को सम्मेलन स्थल-सिंचाई विभाग के कार्यालय, औरंगाबाद पहुंचेंगे। सम्मेलन का उद्घाटन महासंघ(गोपगुट) के जिलाध्यक्ष राम इशरेस सिंह करेंगे। मौसमी कर्मचारी संघ, औरंगाबाद परिक्षेत्र के सचिव अर्जुन सिंह तथा महासंघ(गोपगुट) के जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार ने एक संयुक्त प्रेस-विज्ञप्ति जारी करते बताया कि सिंचाई विभाग के औरंगाबाद परिक्षेत्र कार्यालय के अन्तर्गत औरंगाबाद जिले के सिंचाई विभाग के सभी कार्यालय, गया जिला के सिंचाई विभाग के कार्यालय तथा अरवल जिले के भी कुछ सिंचाई विभाग के कार्यालय आते हैं जिनमें काम करने वाले कर्मियों की संख्या हजारों में है।

दोनों कर्मचारी नेताओं ने बताया कि सम्मेलन में अगले दो वर्षों के लिए संघर्ष आन्दोलन की रूप रेखा, सांगठनिक गतिविधियों की कार्ययोजना तथा औरंगाबाद परिक्षेत्र स्तरीय कमिटी का चुनाव किया जाएगा। सम्मेलन में तीनों जिलों से सिंचाई विभाग के कार्यालयों में कार्यरत मौसमी कर्मचारियों के सैंकड़ों प्रतिनिधि भाग लेंगे जिनके बीच से अगले दो वर्षों के कार्यकाल के लिए पदधारकों का चुनाव किया जाएगा। सम्मेलन में मौसमी कर्मचारियों की मांगों की पूर्ति के लिए आगामी संघर्ष-आन्दोलन के कार्यक्रमों की घोषणा किए जाने की भी संभावना है।