सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुनपुन नदी में चार छात्र डूबे, दो की मौत

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। ओबरा थाना क्षेत्र में महुआंव टोले अयोध्या बिगहा के पास सोमवार को दोपहर सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान चार छात्र पुनपुन नदी में डूब गये। इनमें दो को स्थानीय लोगो के सहयोग से बचा लिया गया लेकिन दो को ज्यादा गहराई में चले जाने के कारण बचाया नही जा सका और उनकी डूबकर मौत हो गई।

मृतकों में अयोध्या बीघा निवासी अरविंद कुमार सिंह का पुत्र विवेक कुमार(14वर्ष) और मरवतपुर निवासी ललन सिंह का पुत्र शशि प्रताप(15वर्ष) शामिल है। दोनो पास के ही गांव के शिशु विद्या मंदिर के छात्र थें। दोनो को औरंगाबाद के यारी रोड स्थित विवेकानंद मिशन स्कूल में अगले सप्ताह से आरंभ हो रही मैट्रिक की बोर्ड परीक्षा देनी थी। बताया जाता है कि छात्रों के समूह ने स्कूल में सरस्वती पूजा के लिए प्रतिमा की स्थापना की थी। उसी प्रतिमा को विसर्जित करने छात्रों का समूह सोमवार को दोपहर विसर्जन जुलूस लेकर अयोध्या बीघा के पुनपुन नदी घाट पहुंचा था।

प्रतिमा विसर्जन के दौरान ही चार छात्र पैर फिसलने से नदी की गहराई में जाकर डूबने लगे। आनन-फानन में स्थानीय लोगो के सहयोग से दो छात्र तो डूबने से बच गये लेकिन दो को अथक प्रयासों के बावजूद बचाया नही जा सका और नदी में डूबकर उनकी मौत हो गई। स्थानीय पुलिस ने दोनो छात्रों के शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया है। हादसें के बाद मृत छात्रों के परिवार में हाहाकार मचा है। परिजन चीत्कार कर रहे है।