मंच के कार्यकर्ताओं ने की कृषि कानून के विरोध में नुक्कड़ सभा

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज प्रखंड के तिवारी बिगहा में नागरिक अधिकार रक्षा मंच के कार्यकर्ताओं ने जन विरोधी कृषि कानून को लेकर प्रतिवाद करते हुए नुक्कड़ सभा का आयोजन किया।

कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर काला झंडा लिए और तख्तियों को लेकर साथ किसानों की मांग के पक्ष में तथा सरकार के विरोध में नारेबाजी की। नुक्कड सभा को संबोधित करते हुए मंच के सह संयोजक संजय श्याम ने कहा कि बिना किसी बहस के पारित यह कानून ऐसे वक्त में लागू किया गया हैं जब देश कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक संकट से गुजर रहा है। मोदी सरकार एक पर एक कई जनविरोधी कानूनों को लाकर आम नागरिको को पूंजीपतियों के हाथों गुलाम बनाने की योजना पर कार्यरत है।

इन कानूनो के लागू होने से आमतौर पर अर्थव्यवस्था और खासतौर पर खाद्य सुरक्षा के खतरे हो जायेगी। इस लड़ाई में किसानों की जीत ही देश की जीत है। ऐसे में किसानों की मांग का समर्थन करते हुए हर संवेदनशील जमात से अपील करते हैं कि वे भारत की आत्मा किसानों के साथ खडे हों और पुरजोर मांग करें कि किसान विरोधी, जनविरोधी काले कानूनों को रद्द किया जाए, किसानों के विरुद्ध कायम सभी मुकदमे वापस लिए जाएं। नुक्कड सभा में विक्की यादव, राजनन्दन प्रसाद, इन्दलेश कुमार, मृत्युंजय गुप्ता, अर्जुन कुमार, धनेश यादव, रंजीत यादव, रमेश एवं विजय चैधरी आदि ने हिस्सा लिया।