15वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धा के साथ याद किये गये पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र बाबू

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के पोईवां निवासी पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिंहा को 15वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को पूरी श्रद्धा के साथ याद किया गया।

इस मौके पर कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सत्येंद्र बाबू चित्र पर माल्यार्पण-पुष्पार्पण कर उनके व्यक्तित्व-कृतित्व की चर्चा की। इसके अलावा पुण्यतिथि पर गरीबों के बीच राहत सामग्री का भी वितरण किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि स्व. सिन्हा गरीबों के मसीहा थे। उन्होने अपने कार्यों से सभी के दिलों में जगह बनाई। अपने पिता बिहार विभूति अनुग्रह नारायण सिन्हा के पदचिन्हों पर चलकर समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों के लिए काम किया। शिक्षा मंत्री रहते हुए मगध विश्वविद्यालय बोधगया की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शिक्षा के क्षेत्र में मूलभूत सुधार किए। किसानों के हित में भी काफी कार्य किया।

गया में मेडिकल कालेज के साथ-साथ औरंगाबाद की महत्वपूर्ण सिंचाई परियोजना उत्तर कोयल नहर की आधारशिला 1972 में उन्होंने ही रखी। औरंगाबाद को जिला बनाने में स्व. सत्येंद्र बाबू ने अहम भूमिका निभाई थी। उनकी जीवनी से हम सभी को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। पुध्यतिथि समारोह में कांग्रेस नेता शाहनवाज रहमान उर्फ सल्लू खान, मो. रशीद, मो. जावेद, अन्ना खान, रंजन कुमार, सैफ अली खान, शहाबुद्दीन उर्फ नन्हें, मो. इबरार, पंकज कुमार, वीरेंद्र कुमार, मो. जुल्फेकार, मो. इमरोज, नसीम कुरैशी, जसीम कुरैशी, अनवर कुरैशी, मो. दानिश, आयुष कुमार एवं मो. नदीम आदि शामिल रहे।