नाबालिग कर रहे थे नशे का कारोबार, चार लाख की हेरोइन बरामद, पांच गिरफ्तार    

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार के उन्मूलन के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान में पुलिस ने नाबालिगो के एक गिरोह द्वारा नशीली वस्तु का गोरखधंधा संचालित किये जाने का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया कि बारुण पुलिस ने गुरुवार की रात गुप्त सूचना पर 31.230 ग्राम हेरोइन के साथ साथ पांच किशोरो को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार सभी किशोर गिरोह बनाकर नशे का कारोबार संचालित कर रहे थे।उन्होने बताया कि बारूण पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि तस्करों का एक ग्रुप डेहरी ऑन-सोन के तरफ से ड्रग्स लेकर औरंगाबाद की ओर जा रहा है। इस सूचना पर औरंगाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गयी।

टीम फौरन हरकत में आई और टीम ने बारुण थाना क्षेत्र में एनएच-19 पर केशव मोड़ के पास उत्तरी लेन में सघन वाहन चेकिंग के दौरान दो बाइक पर डेहरी की ओर से आ रहे पांच तस्करों को धर दबोंचा। पकड़े गये तस्करो के पास से 31.230 ग्राम हेरोइन बरामद की गयी है। बरामद हेरोइन की कीमत करीब चार लाख आंकी जा रही है। तस्करों की दोनो बाइक जब्त कर ली गयी है। साथ ही उनके पास से पांच मोबाइल भी बरामद किया गया है। इस मामले में  बाद बारुण थाना में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21 के तहत कांड संख्या- 171/22 दर्ज किया गया है।

पूछताछ में पुलिस के समक्ष किशोर हेरोइन तस्करों ने स्वीकार किया कि वे हेरोइन की खेप को सासाराम से लेकर औरंगाबाद जा रहे थे। वे औरंगाबाद शहर व आसपास के इलाकों में पुड़िया बनाकर काफी समय से हेरोइन बेचने का काम करते है। एसपी ने कहा कि पकड़े गए सभी पांचों तस्कर नाबालिग यानी किशोर हैं और काफी दिनों से हेरोइन की तस्करी के गोरखधंधे में संलिप्त रहे हैं। उन्होने कहा कि इस अभियान में शामिल बारूण थानाध्यक्ष धनंजय कुमार शर्मा सहित पूरी टीम को पुरस्कृत किया जायेगा। पुलिस कप्तान ने कहा कि नशा समाज के लिए कोढ़ है। लोगो को इससे दूर रहना चाहिए। नशा सिर्फ सेवन करने वाले को ही नही बल्कि उसके दुष्प्रभाव से पूरा परिवार संकट में पड़ जाता है। उन्होने कहा कि नशे के कारोबारियों की खैर नही है और जो भी इस तरह का कारोबार करेंगे, जेल जाएंगे।