औरंगाबाद में जहरीले पेय के सेवन से पांच की मौत, तीन की हालत गंभीर

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना के रानीगंज में दो दिन पहले जहरीले पदार्थ के सेवन से दो की मौत का मामला अभी थमा भी नही था कि सोमवार की रात इसी थाना के खिरियावां, सलैया और बेरी गांव में जहरीले पदार्थ के सेवन से ही पांच और लोगो की मौत से सनसनी मच गई।

मृतकों में खिरियावां गांव निवासी शिव साव, शंभू उर्फ प्रमोद ठाकुर, देव प्रखंड के पवई निवासी अनील शर्मा, सलैया निवासी संतोष कुमार गुप्ता एवं बेरी निवासी राहुल मिश्रा शामिल है। बताया जाता है कि सोमवार को देर रात खिरियावां के पासी टोला में लोग नशीले पेय का सेवन कर रहे थे। पेय का सेवन करने के बाद कई लोगो की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में दो लोगो खिरियावां गांव निवासी शिव साव एवं शंभू उर्फ प्रमोद ठाकुर को ईलाज के लिए मदनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां चिकित्सकों ने प्रारंभिक उपचार के बाद बेहतर ईलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान दोनो की सदर अस्पताल में मौत हो गई। वही देव प्रखंड के पवई निवासी अनील शर्मा, खिरियावां निवासी बबलू ठाकुर और भोला विश्वकर्मा को गया जिले के शेरघाटी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से अनील शर्मा को बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। अभी भी दो लोगो का शेरघाटी के अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है। वही संतोष कुमार गुप्ता की मौत इलाज के लिए रोहतास जिले के जमुहार स्थित एक निजी मेडिकल काॅलेज अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में हो गई जबकि राहुल मिश्रा की मौत इलाज के दौरान मगध मेडिकल काॅलेज अस्पताल, गया में इलाज के दौरान हुई है।

इस घटना को लेकर गांव में कई तरह की चर्चा का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि आनन-फानन में परिजनों ने मृतकों का दाह संस्कार कर दिया है। इस मामले में औरंगाबाद के पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मदनपुर के खिरियावां में जहरीले पदार्थ के सेवन से तीन लोगो की मौत और कुछ लोगो की हालत खराब होने की पुलिस को सूचना मिली है। उन्होने पूरे मामले की गहराई से जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होने कहा कि नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ पूरे जिले में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में पुलिस को लगातार सफलता भी मिल रही है। कहा कि नशा का अवैध कारोबार करनेवाले हर हाल में जेल भेजे जाएंगे।