डिंडिर में पांच दिवसीय योग शिविर आरंभ 

हसपुरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। हसपुरा प्रखंड के डिंडिर गांव में देवचंद सिंह उच्च विद्यालय के प्रांगण में पतंजलि योगापीठ, हरिद्वार के तत्वावधान में छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए पांच दिवसीय योग शिविर जिला योग प्रशिक्षक सुरेश प्रसाद आर्य के दिशा निर्देश में आरंभ हो गया है। 

इस दौरान सभी छात्र-छात्राओं ने पूरे उत्साह से योग, प्राणायाम, आसन और व्यायाम कर शरीर को रोग रहित बनाने का संकल्प लिया। योग प्रशिक्षक सुरेश आर्य ने योग के महत्व को बताते हुए कहा कि दैनिक जीवन में शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग-प्राणायाम करना अति आवश्यक है। छात्र-छात्राओं को विशेष रुप से तन मन एवं मस्तिष्क को ठीक रखने के लिए प्रतिदिन योग करना अति आवश्यक है। योग करने से छात्र मेधावी बनते हैं। शरीर सुंदर और सुडौल बनता हैं। योग करें और निरोग रहे। 

यह शिविर लगातार 5 दिन तक चलेगा  शनिवार को शिविर का समापन होगा। देवचंद सिंह उच्च विद्यालय के शिक्षक बलराम सिंह, रूपेश कुमार, ममता कुमारी, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, पूरी तन्मयता के साथ बच्चों को उत्साहवर्धन करते रहें। शिविर में मुख्य रूप से  व्यवस्थापक महेश प्रसाद सिन्हा का अहम योगदान रहा।