मधुबनी के फुलपरास अनुमंडल में हत्या के आरोपित समेत पांच अपराधी गिरफ्तार, दो देशी कट्टा व दस कारतूस बरामद किया


मधुबनी (गोपाल). मधुबनी जिले के फुलपरास अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत हत्या सहित अन्य मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसमें खुटौना थाना क्षेत्र झाझपट्टी गांव में पिस्टल के साथ वीडियो वायरल में एक अपराधी एवं घोघरडीहा थाना के धनखोट गांव में बृढ़ महिला की हुई हत्या में शामिल तीन अपराधी व लौकही थाना क्षेत्र के एक संदिग्ध के पास से एक देशी कट्टा बरामद किया गया है। शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय प्रकोष्ठ में एसडीपीओ प्रभात कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता के द्वारा यह जानकारी दी.

बताया कि 24 अगस्त घोघरडीहा थाना क्षेत्र के धनखोइर गांव निवासी स्व आनंद किशोर झा उर्फ लाल झा की पत्नी 65 वर्षीय मनोज देवी की हत्या घर में अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा के दी गई थी। अनुसंधान एवं गुप्त सूचना के आधार पर कांड संख्या में संलिप्त अपराधी फुलपरास थाना क्षेत्र के कालीपुर निवासी राम कुमार कामत के पुत्र सुशील कुमार कामत, राम अवतार कामत के पुत्र देवेन्द्र कामत, उर्फ छोटू एवं लालचन्द्र कामत के पुत्र अनूप कामत को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों ने इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. गिरफ्तार आरोपितों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतिका के घर से चोरी हुआ बर्तन बरामद किया गया है. व्हाट्सअप एवं फेसबुक पर दो लड़के को पिस्टल एवं देशी कट्टा हाथ में लिए फोटो और वीडियो वायरल हो रहा था.

वायरल वीडियो एवं फोटो सत्यापन के बाद देशी कट्टा लिए खुटौना थाना क्षेत्र के झाझपट्टी डोमन गांव निवासी राम कुमार राम को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके घर से एक देशी कट्टा एवं 10 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. वहीं वीडियो में दूसरे लड़के की पहचान उसी गांव के संतोष साह के रूप में हुई थी. लेकिन, वह फरार हो गया है. लौकही थाना क्षेत्र के करियौत गांव के भारत – नेपाल सीमा के स्तंभ संख्या 236 के निकट एसएसबी से समन्वय स्थापित कर गुप्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से एक देशी कट्टा बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपित की पहचान नेपाल के सप्तरी जिले के पातो थाना क्षेत्र के हरिराहा निवासी मो० नजरुल के मो० इम्तियाज के रूप में हुई है. एसडीपीओ ने कहा गुप्त सूचना के आधार पर कुनौली भुतहा सड़क पर छातापुर धत्ता टोल के नजदीक एक बाइक एवं एक सेंट्रो कार को रोका गया. अंधेरे का फायदा उठाकर दोनों चालक भागने में सफल हो गया. बाइक व कार से 223 लीटर नेपाली शराब बरामद किया गया है. प्रेसवार्ता में थानाध्यक्ष सह पुलिस इंस्पेक्टर महफूज आलम , खुटौना थानाध्यक्ष संतोष कुमार मंडल, घोघोर्डिहा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, लौकही थानाध्यक्ष रामचंद्र चौपाल, आंध्रा मंढ़ थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सहित कई पुलिस अधिकारी उपस्थित थे.