खलिहान में लगी आग, लाखों की धान फसल राख

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देवकुंड थाना स्थित दुलार बिगहा गांव में रविवार की दोपहर खलिहान में रखे धान सहित पुआल की ढेर में आग लग गई। जिससे पूरे गांव में अफरातफरी मच गई। धान सहित पुआल का ढेर जब धूं-धूंकर जलने लगा तो आग की उठती लपटें देखकर आसपास के ग्रामीण आग को बुझाने के प्रयास में जुट गए। मौके पर देवकुंड थाने से पहुंची अग्निशमण दस्ता ने आग पर जैसे तैसे काबू पा सका। तबतक सबकुछ जलकर राख हो गया।http://हत्याकांड का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक खलिहान में खेत से धान कटाई कर किसान सूरज यादव द्वारा खेत से काट कर लाया गया धान सहित पुआल रखा हुआ था। जिसमें अचानक आग लग गई। आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है। किसान ने बताया कि खेती बाड़ी कर जैसे तैसे अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। दो बीघा में उपजी 350 बोझा पूरे खेत का धान जलकर राख हो गया है जिससे लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

वहीं खेती से उपज पूरा धान सहित पुआल का ढेर जल जाने से किसान परिवार के समक्ष भुखमरी समस्या उत्पन्न हो गई है। इस घटना से किसान और उसका पूरा परिवार सकते में है। इधर पैक्स अध्यक्ष उमाशंकर यादव, पैक्स प्रबंधक रामाशंकर यादव, नंदकिशोर सिंह, दीपू कुमार, गुड्डू यादव, श्याम यादव, राजेश कुमार ने प्रशासन से सरकारी स्तर पर पीड़ित किसानों को जले हुए धान का मुआवजा देने की मांग की है। वहीं धान सहित पुआल के ढेर में आग लगने से पीड़ित किसान परेशान हैं। आग लगने की सूचना प्रशासन को दी गई है।