प्लास्टिक की दुकान में लगी आग, 15 लाख की संपति राख

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद शहर के चूड़ी बाजार लालता प्रसाद रोड में एक थर्मोकोल, प्लास्टिक, पत्तल दुकान में शनिवार को अहले सुबह आग लगने से लाखों की संपति राख हो गई। अगलगी के कारणों का पता नही चल सका है। दुकान प्रमोद कुमार की है।

अगलगी के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी औरंगाबाद नगर थाना और अग्निशमन विभाग को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची दो दमकल गाड़ियों की टीम ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

बताया जाता है कि अहले सुबह आसपास के लोगों ने जब दुकान से धुंआ उठता देखा तो इसकी सूचना दुकान मालिक को दी। लोगों ने शटर खोलने की कोशिश की पर वह आग के कारण जाम हो गया था और बहुत गर्म था।

आग लगने की सूचना आसपास के दुकानदारों ने नगर थाना और अग्निशमन विभाग को दी लेकिन दमकल गाड़ी के मौके पर पहुंचने में विलंब हो जाने से दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया। मौके पर विलंब से पहुंची पुलिस तथा दमकल की दो गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद दुकान का शटर खोला। तबतक दुकान के अंदर सब कुछ जल कर राख हो गया था।

गनीमत यह रही कि आग फैली नही अगर फैलती तो 50 दुकानें जलकर खाक हो जाती क्योंकि दुकान से सटे होलसेल की सारी दुकाने वही स्थित है। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि अगर समय पर दमकल की गाड़ी पहुंचती तो इतना बड़ा नुकसान नहीं होता। दुकान में रखा सारा सामान धू-धूकर जल गया। वहीं स्थानीय लोगों को मुताबिक शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जतायी जा रही है।

नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। आग किस वजह से लगी अभी यह पता नहीं चल पाया है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आग कैसे लगी। यह भी आषंका जताई जा रही है कि असामाजिक तत्वों ने दुकान में आग लगाई है क्योकि दुकान के बिजली का कनेक्शन बाहर में है। इसलिए शॉर्ट सर्किट से आग लगने का कोई सवाल ही नही होता है। अगलगी में दुकानदार को लगभग 15 लाख रुपये की संपति का नुकसान हुआ है।