सीमेंट प्लांट के बैग गोदाम में लगी आग, करोड़ों का पैकिंग बैग राख, उत्पादन प्रभावित

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद शहर के जसोइया मोड़ के पास इंडस्ट्रियल ग्रोथ सेंटर स्थित बिहार सीमेंट प्लांट के बैग गोदाम में रविवार की सुबह आग लगने से करोड़ों का पैकिंग बैग जलकर राख हो गया।

अगलगी की सूचना पर आनन-फानन में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और आसपास के थानों की दर्जन भर दमकल गाड़ियों ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि उसका धुआं दूर दूर तक दिखाई दे रहा था।

आग लगने के कारणों का पता नही चल सका है। माना जा रहा है कि शाॅट सर्किट से ही आग लगी है। आग कैसे लगी, इसकी जांच में सीमेंट प्लांट के अधिकारी लगे हुए हैं। कहा जा रहा है कि आग लगने के समय कुछ मजदूर भी फैक्ट्री फंसे हुए थे, जिन्हे सुरक्षित बाहर निकाला गया। अगलगी में सीमेंट प्लांट को करोड़ो का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

प्लांट के प्रवक्ता विजय निशांत ने बताया कि अगलगी से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अगलगी से सीमेंट प्रोडक्षन का कार्य प्रभावित हुआ है। अगलगी में गोदाम में रखे बैगों की सभी खेप जल जान के कारण तैयार सीमेंट की पैकिंग का काम बाधित है। अगलगी में कोई हताहत नही हुआ है लेकिन प्लांट को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है।